शहीद की पत्नी बोली, नहीं चाहिए बिहार सरकार की भीख

नई दिल्ली। उरी अटैक में शहीद हुए सैनिकों को अंतिम विदाई दी जा रही है। ऐसे वक्त पर शहीदों के परिजनों में सरकारों के खिलाफ गुस्सा भी नजर आ रहा है। आतंकियों के हमले में शहीद हुए अशोक सिंह की पत्नी ने मुआवजा को लेकर बिहार सरकार से नाराजगी जताई है।

शहीद की पत्नी संगीता ने कहा कि बिहार सरकार भिखारी है, हमको इनकी भीख नहीं चाहिए। दूसरे राज्यों में सरकार जहां 10 लाख और 20 लाख दे रही है, वहीं बिहार सरकार 5 लाख दे रही। मेरे पति दारू पीकर थोड़े ही मरे हैं। देश के लिए शहीद हुए हैं।

शहीद की पत्नी बोली, बिहार सरकार की भीख नहीं चाहिए

बता दें कि उरी हमले में बिहार, महाराष्ट्र, झारखंड सहित कई राज्यों के जवान शहीद हुए हैं। राज्य सरकारों ने शहीदों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। बिहार सरकार ने 5 लाख रुपये देने के बात कही है जो शहीद अशोक सिंह के परिजनों को नागवार गुजरी है।

भोजपुर जिले के अशोक सिंह के वीरगति प्राप्त होने के बाद परिवार और गांव में मातम पसरा है। उरी में शहादत मिलने के बाद से ही शहीद अशोक सिंह का पूरा परिवार सदमे में है। शहीद के पिता और मां को अब तक अपने बेटे को खो देने का विश्वास नहीं हो पा रहा है। मूल रूप से भोजपुर के जितौरा बाजार अंतर्गत रक्टूटोला गांव के रहनेवाले शहीद अशोक सिंह के बड़े भाई कामता सिंह भी इससे पहले आतंकी हमले में शहीद हो चुके हैं और उनका बेटा फिलहाल सेना में ट्रेनिंग ले रहा है। शहीद अशोक सिंह का शव आज सुबह उनके पैतृक गांव जितौरा के रक्टूटोला पहुंचेगा जहां उन्हें अंतिम सलामी दी जाएगी।

You May Also Like

English News