शांभवी हैदराबाद एशियन अंडर-14 टेनिस चैंपियनशिप में बालिका युगल में उपविजेता

लखनऊ। लामार्टीनियर कॉलेज स्थित एसडीएस लामार्टीनियर टेनिस फैसिलिटी की उभरती हुई खिलाड़ी शांभवी तिवारी का अंतर्राष्ट्रीय टेनिस सर्किट पर धमाल जारी है। यह उभरती हुई खिलाड़ी हैदराबाद में 7 से 12 नवंबर तक हुई हैदराबाद एशियन अंडर-14 टेनिस चैंपियनशिप में युगल में उपविजेता रही जबकि एकल में चौथे स्थान पर रहीं। 
img_7571बालिका युगल के फाइनल में शांभवी तिवारी व स्मृति भसीन (हरियाणा) की जोड़ी को सुरजाना रायरायेला व मुशरत अंजुम (आंध्र प्रदेश) की जोड़ी ने 6-1, 4-6, 10-6 से मात दी। पहले दौर में बाई से शुरुआत करने वाली इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में अभिलाषा बिष्टï व तनीषा प्रांजल की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 
वहीं एकल में शानदार प्रदर्शन करते हुए शांभवी ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जहां शांभवी को मलिका मराठे ने 6-3, 6-0 से हराया। वहीं तीसरे स्थान के मैच में भी शांभवी को संजना श्रीमाला ने टाईब्रेक तक खींचे मुकाबले में 4-5(8-6), 5-4(7-2), 4-2 से हराया।
शांभवी इससे पहले नेपाल में हुई एएनएलटीए (आल नेपाल लॉन टेनिस एसोसिएशन) एशियन जूनियर अंडर-14 टेनिस टूर सर्किट में बालिका युगल का स्वर्ण पदक व बालिका एकल का रजत पदक अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं इससे पहले हांगकांग में हुए अंतर्राष्ट्रीय अंडर-14 टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी।
शांभवी व तनीषा प्रांजल ने गोहाना  (हरियाणा) में इसी साल मई में हुए अखिल भारतीय टेनिस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-16 वर्ग का युगल खिताब जीता था। यह जोड़ी लखनऊ में 28 मार्च और 18 अप्रैल को हुए आइटा टेनिस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-16 युगल खिताब भी जीत चुकी है। वहीं मार्च व अप्रैल में हुए इन टूर्नामेंट में शांभवी तिवारी ने अंडर-16 बालिका एकल का खिताब भी अपने नाम किया था। शांभवी लामार्टीनियर टेनिस फैसिलिटी में मुख्य कोच प्रतीक त्यागी (एटीपी सर्टिफाइड)से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

 
 

You May Also Like

English News