शाकिब ने जड़ा अर्धशतक, बांग्लादेश 150 रन के पार

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट का आज तीसरी दिन है।  तीसरे लंच तक बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 160 रन बना लिए हैं।  शाकिब अल हसन 53 और कप्तान मुशफिकुर रहीम 18  रन  बनाकर खेल रहे हैं।  बांग्लादेश अभी भी भारत से पहली पारी में 526 रन पीछे है। भारत की ओर से उमेश यादव ने 29 रन देकर 2 और ईशांत शर्मा ने 38 रन देकर एक विकेट हासिल किया। शाकिब ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश की पारी को अर्धशतक बनाकर संभाला। मुशफिकुर और शाकिब ने 88 रन पर 50 रन की साझेदारी पूरी की। फिलहाल दोनों के बीच 58 रन की साझेदारी हो गई है।   
शाकिब ने जड़ा अर्धशतक, बांग्लादेश 150 रन के पार

तीसरे दिन की शुरुआत में ही तमीम इकबाल और मोमिनुल हक के बीच तालमेंल बिगड़ा दो रन लेने के प्रयास में तमीम इकबाल को भुवनेश्वर ने रन आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया। तमीम अपने खाते में तीसरे दिन कोई रन नहीं जोड़ सके और 44 रन पर बांग्लादेश ने अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। इकबाल के आउट होने के बाद महमुदुल्लाह बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन पारी के के 25वें ओवर में मोमिनुल उमेश यादव की एक अंदर आती गेंद को नहीं समझ सके और विकेट के बीच पकड़े गए। 12 रन बनाकर वह उमेश की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।  

यहाँ जानें भारतीय क्रिकेट खिलाडियों को कितनी सैलरी मिलती है?

इसके बाद महमुदुल्लाह और शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों के बीच 45 रन की साझेदारी हुई। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों खासकर उमेश यादव ने दोनों को पैर जमाने नहीं दिए। इसका फायदा उठाते हुए ईशांत शर्मा ने अपने दिन के पहले स्पेल के पहले ओवर में ही  महमुदुल्लाह को चलता कर दिया। 28 रन बनाकर  महमुदुल्लाह  ईशांत की गेंद पर एलबीडब्ल्यू  हो गए।  उस वक्त बांग्लादेश का स्कोर 109 रन था। 

मधुमक्खियों के कारण 1 घंटा रूका रहा SA-SL तीसरा वन-डे

दूसरे दिन भारत ने विराट कोहली के दोहरे शतक(204) और विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा(104) के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट पर 687 रन पर घोषित कर दी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  सौम्य सरकार 15 बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। उस वक्त टीम का स्कोर 38 रन था।  दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 1 विकेट खोकर 41 रन बना लिए।  तमीम इकबाल (24) के साथ मोमिनुल हक (1) क्रीज पर नाबाद थे।

loading...

You May Also Like

English News