शादी के लिए घर आए लड़केवाले तो हर लड़की को जरूर पूछने चाहिए ये 3 सवाल

आमतौर पर अरेंज मैरेज करने वाले जोड़ों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि वह अपने पार्टनर के बारे में बेसिक चीजें भी अच्छे से नहीं जान पाते। हालांकि, आजकल कई परिवारों में लड़का और लड़की को कुछ वक्त के लिए अकेला छोड़ दिया जाता है कि वे एक दूजे से बात कर सकें और शादी का अहम फैसला लेने से पहले कुछ बातें क्लीयर कर लें।शादी के लिए घर आए लड़केवाले तो हर लड़की को जरूर पूछने चाहिए ये 3 सवाल

अगर लड़केवाले शादी के सिलसिले में घर आएं, तो जिस लड़के से शादी होने वाली है उससे ये तीन सवाल हर लड़की को करना चाहिए…

करियर
अगर लड़की शादी के बाद नौकरी करना चाहती है तो उसे यह बात लड़के से सबसे पहले क्लीयर कर लेनी चाहिए कि शादी के बाद ससुरालवालों को कोई समस्या तो नहीं होगी? अगर आपकी नौकरी शिफ्ट वाली है यानी आपको रात में भी दफ्तर में काम करना पड़ता है तो इस बात को लेकर भी लड़के की राय जाननी जरूरी है। 

इसके अलावा लड़की को लड़की के कामकाज, सैलरी और करियर गोल्स के बारे में बातें जरूर कर देनी चाहिए। इससे आपको यह समझने का भी मौका मिल जाएगा कि वह अपने करियर को लेकर कितने गंभीर हैं। हर लड़की के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि जिस लड़के के साथ उसकी शादी होने जा रही है उसके करियर ज्यादा मायने रखता है या परिवार

अगर शादी के बाद भी आपके जॉब करते रहने के फैसले से लड़के को कोई परेशानी नहीं है तो दूसरा सवाल आपका यह होना चाहिए कि शादी के बाद आप घर के खर्च का बंटवारा कैसे करेंगे, पैसों की बचत और इंवेस्टमेंट कैसे करेंगे।

साथ ही लड़के से उसकी मौजूदा बैंक बैलेंस, लोन आदि के बारे में भी सवाल जरूर करें। अपनी फाइनेंशियल स्टेटस भी उन्हें बताएं।

कुछ लोग अपनी बहुओं पर घूंघट, कम बोलना, सुबह जल्दी उठना जैसी ढेर सारी पाबंदियां थोप देते हैं। वहीं कई घरों में बहू के साथ बेटी जैसा बर्ताव किया जाता है। इसलिए आपके लिए यह जानना जरूरी है कि जिस घर में आपकी शादी की बात चल रही है वहां के नियम-कायदे क्या हैं, घर के अहम फैसले कौन लेता है, परिवार में कितने लोग हैं। 

जब तक लड़कियों को इन तीन सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं मिल जाता उन्हें रिश्ते के लिए ‘हां’ नहीं कहना चाहिए

You May Also Like

English News