शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं श्रीदेवी, लंबा था बोनी संग अफेयर

बॉलीवुड की सबसे कंट्रोव‍र्शियल शादियों में से एक बोनी कपूर और एक्ट्रेस श्रीदेवी की मैरि‍ज हमेशा से फैंस को खींचती रही है. वैलेंटाइन सीरीज में हम एक बार फिर से एक ऐसी लव स्टोरी लेकर आए हैं जो बी टाउन में काफी चर्चा में रही थी. खबरों की मानें तो श्रीदेवी के प्यार में बोनी कपूर ने पहले 13 साल की शादी तोड़ दी थी और फिर श्रीदेवी से शादी कर ली थी.शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं श्रीदेवी, लंबा था बोनी संग अफेयर

साल 1987 में बोनी कपूर ने अपनी फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के लिए श्रीदेवी को साइन किया था. फिल्म को साइन करने से पहले ही बोनी कपूर श्रीदेवी को पसंद करते थे. श्रीदेवी ने बताया था कि साल 1984 में बोनी कपूर उनके पास फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में सीमा के रोल के लिए आए थे. बाद में उन्होंने मुझे बताया कि वो मुझसे प्यार करने लगे थे. हालांकि बोनी कपूर ने श्रीदेवी को ऑफिशियली साल 1993 में प्रपोज किया.

फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के सेट पर बोनी खुद इस बात का ध्यान रखते थे कि श्रीदेवी को किसी तरह की परेशानी ना हो. इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी के लिए अलग मेक-अप रूम भी अरेंज करवाया. इसके बाद श्रीदेवी, बोनी के साथ कंफर्टेबल फील करने लगी थीं. इस समय तक बोनी श्रीदेवी को इतना पसंद करने लगे थे कि जब वो फिल्म ‘चांदनी’ की शूटिंग कर रही थीं तो बोनी उनसे मिलने स्विट्जरलैंड गए.

बोनी पहले से शादीशुदा थे और वहां से वापस आने के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी मोना को श्रीदेवी के बारे में बताया. उन्होंने मोना को बताया कि जब श्रीदेवी की मां का देहांत हुआ तब वो हर समय उन्हीं के साथ थे. फिर जब श्रीदेवी फिल्म ‘लम्हें’ की शूटिंग कर रही थीं तब उनके पिता का देहांत हो गया और इस दौरान दोनों एक- दूसरे के नजदीक आ गए. उन्होंने मोना को बताया कि वो श्रीदेवी से प्यार करते हैं.

मोना ने डीएनए को एक इंटरव्यू में बताया था कि उम्र में बोनी मुझसे 10 साल बड़े थे. जब मेरी बोनी से शादी हुई तब मैं 19 साल की थी. मैं उन्हीं के साथ बड़ी  हुई. हम दोनों की शादी को 13 साल हुए थे तब मुझे पता चला कि मेरा पति किसी और से प्यार करता है.

मोना ने बताया कि इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा था और हम इस रिश्ते को एक और मौका नहीं दे सकते थे क्योंकि श्रीदेवी एक बच्ची की मां बन चुकी थीं. दोनों ने 2 जून 1996 को शादी कर ली थी.

बताया जाता है कि एक बार जब बोनी जब अपनी पत्नी और बच्चों से मिले और उन्हें बाहर लेकर गए तो श्रीदेवी नाराज हो गईं. इतना ही नहीं, कहा यह भी जाता है कि इस बात से श्रीदेवी इतनी नाराज हुईं कि वो बोनी को गाली तक देने लगीं. उन्होंने कहा कि तुम मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकते हो. अगर तुम अपने बच्चों और अपनी पत्नी से इतना ही प्यार करते हो तो वहीं फिर से क्यों नहीं रहने लगते.

इसी के साथ एक किस्सा ये भी है कि एक समय श्रीदेवी और मिथुन के प्रेम का किस्सा बॉलीवुड की सबसे बड़ी गॉसिप थी. खबरें तो यहां तक थीं कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी. जिस वक्त श्रीदेवी के साथ मिथुन का नाम जोड़ा गया वो शादीशुदा थे. श्रीदेवी को लगा कि मिथुन अपनी पत्नी योगिता बाली को नहीं छोड़ेंगे. इस वजह से दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए. बाद में श्रीदेवी का नाम कुछ और अभिनेताओं के साथ जुड़ा. फिर बोनी कपूर से अफेयर के बाद उन्होंने शादी कर ली.

बता दें कि मोना और बोनी के दो बच्चे हैं. अभिनेता अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर.

वहीं श्रीदेवी की दो बेटिया हैं. जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर. फिलहाल बोनी अपनी दूसरी बीवी और बच्चों के साथ अलग रहते हैं.

You May Also Like

English News