शार्क ने महिला को पानी में खींचकर जख्मी किया

उत्तर-पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में शार्क को कुछ खिलाने की कोशिश कर रही एक महिला की ऊंगली काटकर शार्क ने जख्मी कर दिया और वो बाल-बाल बचीं. मेलिसा ब्रूनिंग नाम की इस महिला ने बताया कि जब वो पर्थ के उत्तर में करीब 2,500 किलोमीटर दूर सुदूर किंबरले क्षेत्र में एक छोटी नौका पर थीं तो उन्होंने गहरे पीले रंग के चार शार्कों को नौका के पिछले हिस्से से लटक कर हाथ से खाना खिलाने की कोशिश की.उत्तर-पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में शार्क को कुछ खिलाने की कोशिश कर रही एक महिला की ऊंगली काटकर शार्क ने जख्मी कर दिया और वो बाल-बाल बचीं. मेलिसा ब्रूनिंग नाम की इस महिला ने बताया कि जब वो पर्थ के उत्तर में करीब 2,500 किलोमीटर दूर सुदूर किंबरले क्षेत्र में एक छोटी नौका पर थीं तो उन्होंने गहरे पीले रंग के चार शार्कों को नौका के पिछले हिस्से से लटक कर हाथ से खाना खिलाने की कोशिश की.   उन्होंने द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन को बताया कि 6.6 फुट के शार्क ने उनकी दायें हाथ की एक अंगुली पर हमला किया. उन्होंने बताया, ‘‘मेरा मानना है कि शार्क मेरी तरह ही हैरान रह गया था...यह बहुत तनाव का पल था और ऐसा लगा कि वो मेरी हड्डियों को चबा जाएगा.’’ इस घटना के बारे में मेलिसा ने कहा, ‘‘मुझे लगा कि मैंने अपनी ऊंगली खो दी, मेरी ऊंगली चली गई.’’   नौका दल के सामने ही शार्क ने मेलिसा को पानी में खींच लिया, लेकिन वह खुशकिस्मत रहीं कि उनके दोस्तों ने उन्हें तुरंत पानी से बाहर निकाल लिया. मेलिसा को डुगोंग खाड़ी के जिस पानी में शार्क ने खींचा था, वहां मगरमच्छों की संख्या अच्छी-खासी बताई जाती है.

उन्होंने द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन को बताया कि 6.6 फुट के शार्क ने उनकी दायें हाथ की एक अंगुली पर हमला किया. उन्होंने बताया, ‘‘मेरा मानना है कि शार्क मेरी तरह ही हैरान रह गया था…यह बहुत तनाव का पल था और ऐसा लगा कि वो मेरी हड्डियों को चबा जाएगा.’’ इस घटना के बारे में मेलिसा ने कहा, ‘‘मुझे लगा कि मैंने अपनी ऊंगली खो दी, मेरी ऊंगली चली गई.’’

नौका दल के सामने ही शार्क ने मेलिसा को पानी में खींच लिया, लेकिन वह खुशकिस्मत रहीं कि उनके दोस्तों ने उन्हें तुरंत पानी से बाहर निकाल लिया. मेलिसा को डुगोंग खाड़ी के जिस पानी में शार्क ने खींचा था, वहां मगरमच्छों की संख्या अच्छी-खासी बताई जाती है.

You May Also Like

English News