शार्दुल ने इतने रन लुटाए कि रैना भी पीछे छूटे, फैंस ने उड़ाया मजाक

मंगलवार रात भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी के शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका से हार गई. मेजबान टीम ने 9 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर 175 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल परेरा ने नवोदित भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को इस कदर निशाना बनाया कि एक ही ओवर में मैच का रुख पलट दिया.शार्दुल ने इतने रन लुटाए कि रैना भी पीछे छूटे, फैंस ने उड़ाया मजाक

दरअसल, महज तीसरा टी-20 इंटरनेशनल खेल रहे 26 साल के शार्दुल ने अपने एक ओवर में 27 रन लुटा दिए. दूसरे ओवर के बाद कप्तान रोहित ने जैसे ही जयदेव उनादकट की जगह शार्दुल को ओवर दिया मानो मैच की फैसला वहीं हो गया. कुशल परेरा ने लगातार 6 बाइंड्री (5 चौके और एक छक्का) जड़ दिए.

शार्दुल का एक ओवर: कुशल परेरा का तूफान

पारी का ओवर 2.1 – चौका

2.2 – चौका

2.3 – चौका

2.4 – छक्का

2.5 – 5 रन (नो बॉल, चौका)

2.5 – चौका 

2.6 – रन नहीं

इसके साथ ही शार्दुल ने भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वालों में सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया. रैना ने 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक ओवर में 26 रन खर्च किए थे. वैसे भारत की ओर से यह अनचाहा रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी के नाम है. उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 32 रन लुटाए थे.

टी-20 इंटरनेशनल के एक ओवर में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

32 रन स्टुअर्ट बिन्नी v वेस्टइंडीज, फ्लोरिडा, 2016

27 शार्दुल ठाकुर v श्रीलंका, कोलंबो, 2018 *

26 सुरेश रैना v साउथ अफ्रीका, जोहानिसबर्ग, 2012

साउथ अफ्रीका के दौरे से मुंबई लौटने के बाद लोकल ट्रेन में सफर कर शार्दुल सुर्खियों में छाए थे, लेकिन अब सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ रहा है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

You May Also Like

English News