शिक्षकों के होंगे तबादले, विभाग तैयार कर रहा है सूची….

ऐसे शिक्षको के लिए यह खबर थोड़ी हताश करने वाली हो सकती हैं, जो लम्बे समय से एक ही शैक्षणिक संस्थान या विद्यालय में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे है. विभाग ने इनके तबादले की तैयारी कर ली है. अब एक ही स्कूल में लम्बे समय से डेरा जमाये बैठे शिक्षकों को दूसरे स्कूल में भेजा जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग को निर्देश भी जारी कर दिए हैं और कहा है कि, ऐसे शिक्षकों की सूची प्रदान की जाए जो पिछले कई वर्षों से एक ही स्टेशन पर सेवाएं दे रहे हैं.शिक्षकों के होंगे तबादले, विभाग तैयार कर रहा है सूची....

इसी की तर्ज पर प्रारंभिक व उच्च शिक्षा निदेशालय ने भी इन शिक्षकों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है. साथ ही शिक्षा विभाग ने जिला कार्यालयों से भी इस संबंध में सूचनाएं मांगी हैं. यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग इन शिक्षकों की सूची की रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजेगा. जिसके बाद शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सैंकड़ों ऐसे शिक्षक हैं जो पिछले 5-6 वर्षों से राजधानी सहित जिला व ब्लाक मुख्यालयों के स्कूलों में ही सेवाएं दे रहे हैं या स्टे तोडऩे को लेकर नजदीक के स्कूलों में ही अपनी पोस्टिंग करवा ली है. इस दौरान सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग से कॉलेज प्राध्यापकों की भी लिस्ट मांगी है जो इसी तरह कई वर्षों से एक ही स्टेशन पर बैठे हैं. 

You May Also Like

English News