शिक्षा है योगी के लिए चुनौती

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाख प्रयासों के बावजूद सूबे के हालात सुधर नहीं रहे है. अपराध बढ़ रहे है, जनता में आक्रोश है और शिक्षा व्यवस्था खस्ता हाल है.स्कूलों के हालात यह है की शिक्षा के नाम पर टीचर्स की मनमानी की खबरे आये दिन अखबारों की शोभा बढ़ा रही है. सीएम जहा प्राथमिक शिक्षा को ही आगे नहीं बड़ा पा रहे, वही भाषणों में मदरसों को हाई टेक बनाने की बातें कर रहे है. शिक्षा है योगी के लिए चुनौती

गौरतलब है कि फिरोजाबाद में प्रदेश सरकार गुजरात की शिक्षा नीति को अपनाने का ऐलान किया था और उत्तर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली मनमानी पर रोक लगाने के वायदे भी किये थे. मगर फ़िलहाल इस वादों का जमीनी हकीकत से कोई सरोकार नज़र नहीं आ रहा है. 

पिछले दिनों पीएम मोदी भी योगी से खफा चल रहे है कारण है उनका स्कोर कार्ड. पीएम मोदी के अनुसार भी योगी उस रफ़्तार से शिक्षा के क्षेत्र में  उत्तरप्रदेश का विकास नहीं कर पाए है जिसकी उन से उम्मीद थी. योजनाओं के नाम पर ढेरो काम चल रहे है , मगर क्रियान्वन और परिणाम की बात की जाये तो फ़िलहाल  उत्तरप्रदेश के हालात ठीक नज़र नहीं आ रहे है. 

You May Also Like

English News