शिमला पहुंचे धोनी को मिला स्टेट गेस्ट का दर्जा, कांग्रेस-BJP में आर-पार

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अभी क्रिकेट से दूर अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं. हाल ही में एक शूट के काम से धोनी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर थे. लेकिन धोनी की ये विज़िट विवाद का कारण बन गई है.शिमला पहुंचे धोनी को मिला स्टेट गेस्ट का दर्जा, कांग्रेस-BJP में आर-पार

दरअसल, पूर्व कप्तान जब हिमाचल प्रदेश के शिमला में शूट के लिए पहुंचे तो राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें राज्य अतिथि (State Guest) घोषित कर दिया. जिसपर विपक्ष आगबबूला है. लेकिन विपक्ष के आरोपों को सीएम ने जवाब दिया है.

अंग्रेजी अखबार डेक्कन क्रोनिकल की खबर के अनुसार, जयराम ठाकुर ने कहा कि मैंने कांग्रेस नेताओं के बयान को पढ़ा है, उनके द्वारा धोनी को स्टेट गेस्ट बनाने का विरोध करना दुर्भाग्यपूर्ण है. महेंद्र सिंह धोनी एक अंतरराष्ट्रीय हस्ती हैं, ऐसे में अगर वह हमारे यहां है तो हमारे टूरिज्म को फायदा होगा. वो किसी पार्टी के नहीं हैं, क्या हम उन्हें सम्मान नहीं दे सकते.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि धोनी 31 अगस्त तक राज्य में रहेंगे. ऐसे में उन्हें स्टेट गेस्ट का दर्जा इसलिए भी दिया गया है ताकि उनकी सुरक्षा मुस्तैद हो सके.

दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने कहा था कि वह बतौर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का सम्मान करते हैं. लेकिन ये उनकी निजी ट्रिप है, ऐसे में किसी को स्टेट गेस्ट बनाना सही नहीं है. हिमाचल में कई ऐसे खिलाड़ी भी आते हैं जिन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है, सरकार उन्हें ये सम्मान क्यों नहीं देती है.

You May Also Like

English News