शिवपाल जल्द ही बनायेंगे नई पार्टी ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ का ऐलान, कहा- मुलायम होंगे अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. शिवपाल यादव ने कहा है कि वह मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ नाम से नई पार्टी बनाने जा रहे हैं. इस पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे. आपको बता दें कि हाल ही में शिवपाल ने कहा था कि अगर अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी की कमान नेताजी को नहीं सौंपते हैं, तो वे नई पार्टी बनाएंगे.

शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी को उनका सम्मान वापिस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के लिए मोर्चे का ऐलान जल्द ही किया जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को चेताते हुए तीन महीने में अध्यक्ष पद मुलायम सिंह यादव को सौंपने का अपना वायदा पूरा करने को कहा था. साथ ही धमकी दी है कि ऐसा नहीं हुआ तो नई पार्टी बनाने के मकसद से धर्म निरपेक्ष मोर्चे का गठन करेंगे.

 ये भी पढ़े : लोगों से भरी कैंटर नहर में गिरी, 14 की मौत, 28 घायल!

अपर्णा ने भी याद दिलाया था वादा
इससे पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी यही मांग की थी. छह अप्रैल को उन्होंने कहा था, ‘अखिलेश कहते हैं कि वह अपनी बातों के पक्के हैं और वादों को पूरा करते हैं. अब, मुझे लगता है कि उन्हें वादा पूरा करना चाहिए.’ उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से मिली हार के लिए भी अपनों को जिम्मेदार ठहराया था.

क्या कहा था अखिलेश ने?
इस साल जनवरी में जब समाजवादी पार्टी में तकरार जोरों पर थी, अखिलेश यादव ने ज्यादातर विधायकों के समर्थन से पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली थी. हालांकि उस वक्त उन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद वो अपने पिता को दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे.

You May Also Like

English News