शिवपुरी हादसा : रेस्क्यू टीम को 6 लोगों के शव मिले, अन्य की तलाश जारी

शिवपुरी और ग्‍वालियर के सीमा क्षेत्र स्थित सुल्‍तानगढ़ फॉल से गिरे 11 लोगों में से 6 की लाशें शुक्रवार सुबह रेस्क्यू टीम ने ढूंढ निकाली। आपको बता दें कि पिकनिक मनाने गए ये लोग अचानक पानी बढ़ने से नदी के बीच बने टापू पर फंस गए थे। बाद में करीब 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और झरने के तेज बहाव के साथ बह गए थे।शिवपुरी और ग्‍वालियर के सीमा क्षेत्र स्थित सुल्‍तानगढ़ फॉल से गिरे 11 लोगों में से 6 की लाशें शुक्रवार सुबह रेस्क्यू टीम ने ढूंढ निकाली। आपको बता दें कि पिकनिक मनाने गए ये लोग अचानक पानी बढ़ने से नदी के बीच बने टापू पर फंस गए थे। बाद में करीब 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और झरने के तेज बहाव के साथ बह गए थे।  गौरतलब है कि चट्टान पर करीब 30 लोग फंस गए थे, अधिकांश को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर निकाल लिया गया था। लेकिन 11 लोग बह गए थे जिनका कोई पता नहीं चला था। शुक्रवार सुबह से रेस्क्यू टीम ने इन लोगों की तलाश शुरू की और इनमें से 6 लोगों की लाशें टीम को मिल गई। रेस्क्यू टीम के मुताबिक नाजीद अली (19), ऋषिकांत कुशवाह (21), सोनू ठाकुर (13), अभिषेक रामसेवक और लोकेंद्र पिता भगवान और एक अन्य के शव मिले हैं।   नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो पर भी लगेगा मनोरंजन कर यह भी पढ़ें  हादसा तब हुआ जब 15 अगस्त का अवकाश होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने एवं प्राकृतिक झरने में नहाने पहुंचे थे। इस दौरान अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया। इस दौरान यहां करीब कई लोग नहा रहे थे। उनमें से कुछ लोग खतरा भांपते हुए तेजी दिखाकर झरने के किनारे पर चले गए, लेकिन 12 लोग पानी में बह गए थे। फिलहाल अन्य लोगों की तलाश जारी है।

गौरतलब है कि चट्टान पर करीब 30 लोग फंस गए थे, अधिकांश को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर निकाल लिया गया था। लेकिन 11 लोग बह गए थे जिनका कोई पता नहीं चला था। शुक्रवार सुबह से रेस्क्यू टीम ने इन लोगों की तलाश शुरू की और इनमें से 6 लोगों की लाशें टीम को मिल गई। रेस्क्यू टीम के मुताबिक नाजीद अली (19), ऋषिकांत कुशवाह (21), सोनू ठाकुर (13), अभिषेक रामसेवक और लोकेंद्र पिता भगवान और एक अन्य के शव मिले हैं।

हादसा तब हुआ जब 15 अगस्त का अवकाश होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने एवं प्राकृतिक झरने में नहाने पहुंचे थे। इस दौरान अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया। इस दौरान यहां करीब कई लोग नहा रहे थे। उनमें से कुछ लोग खतरा भांपते हुए तेजी दिखाकर झरने के किनारे पर चले गए, लेकिन 12 लोग पानी में बह गए थे। फिलहाल अन्य लोगों की तलाश जारी है।

You May Also Like

English News