शिवलिंग पर राशि अनुसार यह चीजें चढ़ाने से दूर होती है बाधाएं

भगवान शिव को भोले बाबा भी कहा गया है जो छोटी सी पूजा से भी प्रसन्न हो जाते हैं .शिवपुराण के अनुसार इस संपूर्ण सृष्टि की रचना शिवजी की इच्छा से ब्रह्माजी ने की है भगवान विष्णु इस सृष्टि का पालनकर्ता हैं. शिवजी इस सृष्टि के सार हैं.कुंडली में कोई भी ग्रह दोष हो शिवजी की पूजा से दूर हो जाते हैं. ज्योतिष में कुंडली के दोषों को दूर करने के लिए सभी 12 राशियों के लिए सरल उपाय बताए गए हैं .यह सामान्य चीजें हैं,जिन्हें शिव जी को चढ़ाने से भोले बाबा जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं .कल सोमवार है. इस दिन यह पूजा करके आप लाभ कमा सकते है.कर्क राशि : इस राशि का स्वामी चंद्र है. इसलिए आप कर्पूर मिश्रित जल से शिवलिंग का अभिषेक करें. दूध, दही, गंगाजल और मिश्री चढ़ाएं.  सिंह राशि : इस राशि का स्वामी सूर्य है. इन लोगों को शिवलिंग पर मिश्री और जल मिलाकर चढ़ाना चाहिए. बिल्व पत्र के साथ लाल फूल भी चढ़ाना चाहिए.  कन्या राशि : इस राशि का स्वामी बुध है. बुध के लिए शिवलिंग पर बिल्व पत्र, पंचामृत चढ़ाकर धतूरा अर्पित करें.  तुला राशि : इस राशि का स्वामी शुक्र है.शिवलिंग पर दही और गन्ने का रस के साथ ही, बिल्व पत्र भी चढ़ाएं.  वृश्चिक राशि : इस राशि का स्वामी मंगल है. आप शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाएं. शिवलिंग पर लाल चंदन का तिलक करें.  धनु राशि : इस राशि का स्वामी गुरु है. आप कच्चा दूध चढ़ाएं. दूध में केसर, मिश्री मिला लेना चाहिए. केला, आम या पपीते का दान भी करें.  मकर राशि : इस राशि का स्वामी शनि है. इन लोगों को शिवलिंग पर घी, शहद, दही चढ़ाना चाहिए.नारियल का पानी और नीले फूल चढ़ाएं.  कुंभ राशि : इस राशि का स्वामी शनि है. आपको शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. शिवजी को इत्र और बिल्व पत्र के साथ नीले वस्त्र चढ़ाएं.  मीन राशि : इस राशि का स्वामी गुरु है. कच्चे दूध में केसर मिलाकर शिवजी को पीले फूल भी चढ़ाएं.

मेष राशि : इस राशि का स्वामी मंगल है. मंगल के लिए शिवलिंग पर बिल्व पत्र, लाल गुलाब, लाल गुलाल चढ़ाना चाहिए.

वृष राशि: इस राशि का स्वामी शुक्र है. सुख शांति के लिए बिल्व पत्र के साथ शिवलिंग पर दूध , जल के साथ ही मिश्री भी चढ़ाएं.

मिथुन राशि : इस राशि का स्वामी बुध है. इन लोगों को शिवलिंग पर जल के अलावा हरा वस्त्र और हरे फल शिवजी को चढ़ाने चाहिए.

कर्क राशि : इस राशि का स्वामी चंद्र है. इसलिए आप कर्पूर मिश्रित जल से शिवलिंग का अभिषेक करें. दूध, दही, गंगाजल और मिश्री चढ़ाएं.

सिंह राशि : इस राशि का स्वामी सूर्य है. इन लोगों को शिवलिंग पर मिश्री और जल मिलाकर चढ़ाना चाहिए. बिल्व पत्र के साथ लाल फूल भी चढ़ाना चाहिए.

कन्या राशि : इस राशि का स्वामी बुध है. बुध के लिए शिवलिंग पर बिल्व पत्र, पंचामृत चढ़ाकर धतूरा अर्पित करें.

तुला राशि : इस राशि का स्वामी शुक्र है.शिवलिंग पर दही और गन्ने का रस के साथ ही, बिल्व पत्र भी चढ़ाएं.

वृश्चिक राशि : इस राशि का स्वामी मंगल है. आप शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाएं. शिवलिंग पर लाल चंदन का तिलक करें.

धनु राशि : इस राशि का स्वामी गुरु है. आप कच्चा दूध चढ़ाएं. दूध में केसर, मिश्री मिला लेना चाहिए. केला, आम या पपीते का दान भी करें.

मकर राशि : इस राशि का स्वामी शनि है. इन लोगों को शिवलिंग पर घी, शहद, दही चढ़ाना चाहिए.नारियल का पानी और नीले फूल चढ़ाएं.

कुंभ राशि : इस राशि का स्वामी शनि है. आपको शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. शिवजी को इत्र और बिल्व पत्र के साथ नीले वस्त्र चढ़ाएं.

मीन राशि : इस राशि का स्वामी गुरु है. कच्चे दूध में केसर मिलाकर शिवजी को पीले फूल भी चढ़ाएं.

 

You May Also Like

English News