शेन वार्न: सचिन से बड़े खिलाड़ी है विराट

ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी शेन वार्न ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जिसमे उन्होंने कहा है कि विराट अब वह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं जो अब तक सचिन तेंदुलकर भी प्राप्त नहीं कर पाए थे. वार्न ने कहा चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का सफलता से पीछे करने के मामले में विराट का सानी कोई नहीं है. अपने समय में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानने वाले वार्न ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी ऊर्जा और जुनून कमाल का है.  

वार्न ने कहा कि जिस ढंग से विराट खेलते हैं और वनडे क्रिकेट में वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करते हुए आप उनके शतकों की संख्या देखें. मुझे नहीं लगता कि विराट के अलावा किसी ने भी ऐसा किया है. गौरतलब है कि  विराट के नाम पर लक्ष्य का पीछा करते वक्त 19 शतक दर्ज हैं. वैसे भी वनडे में वह सचिन तेंदुलकर (51) के बाद 35 शतों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

यहां तक सचिन भी वह नहीं कर पाए, जो विराट ने कर दिखाया है. हालांकि वार्न विराट और डीविलियर्स में से कौन सर्वश्रेष्ठ पर फैसला नहीं कर पाए, उन्होंने कहा यह तय करना मुश्किल है. इसी तरह दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स भी ऐसे क्रिकेटर हैं जो कि क्रिकेट हर फार्मेट के लिए परफैक्ट हैं.

You May Also Like

English News