शेयर बाजारों में आज बढ़त पर रहा कारोबार, सेसेंक्स में दिखी तेजी

एशियाई बाजारों की मजबूती से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स भी आज शुरुआती कारोबार में करीब 57 अंक चढ़ गया। इस दौरान .एफएमसीजी, पूंजीगत सामानों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, बिजली, आटोमोबाइल और आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख रहा।

अभी-अभी: CM का हुआ ये बड़ा ऐलान गाजियाबाद में 15 बूचड़खाने कराए बंद

सेंसेक्स आज कारोबार के शुरुआती दौर में 56.92 अंक यानी 0.19 प्रतिशत बढ़कर 29,575.66 अंक पर रहा. कल इसमें 130.25 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी शुरआती दौर में 18.05 अंक यानी 0.19 प्रतिशत बढ़कर 9,144.90 अंक पर रहा।

ज़रूरी सूचना आम जनता के लिए: कहीं भागने की बजाये सीधे संपर्क करें अपने चुने हुए सरकारी नुमाइंदों से

कारोबारियों के अनुसार एशियाई बाजारों से मजबूती के समाचार और निवेशकों एवं सटोरियों की खरीदारी निकलने से बाजार में तेजी का रुख रहा। विदेशी निवेशकों की तरफ से भी बाजार में लगातार प्रवाह बना हुआ है। बहरहाल, बाजार के रख से उलट डीवीज लैब का शेयर करीब 20 प्रतिशत गिरकर 635 रपये प्रति शेयर रह गया। अमेरिकी खाद्य एवं दवा प्रशासन (यूएसएफडीए) ने कंपनी के विशाखापत्तनम कारखाने में तैयार उत्पादों के आयात को लेकर सावधानी बरतने की चेतावनी जारी की है।

एशियाई बाजारों में कारोबार की शुरआत में हॉन्ग कॉन्ग का हेंग सेंग सूचकांक 0.27 प्रतिशत, शंघाई का कंपोजिट सूचकांक 0.22 प्रतिशत, सिओल का सूचकांक एक प्रतिशत से अधिक और सिंगापुर का सूचकांक 0.1 प्रतिशत ऊंचा रहा. हालांकि, जापान का निक्केई सूचकांक 0.31 प्रतिशत नीचे रहा. अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एरेज इंडेक्स कल कारोबार की समाप्ति पर 0.04 प्रतिशत घटकर बंद हुआ।

You May Also Like

English News