शेयर बाजार में आई गिरावट, सेंसेक्स निफ्टी लाल निशान में

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। दोपहर के कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। आज सुबह सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा उछल गया था। लेकिन ऊपरी स्तर पर आई मुनाफावसूली के चलते बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। करीब 1 बजे सेंसेक्स 35 अंक की गिरावट के साथ 33101 के स्तर पर और निफ्टी 10 अंक कमजोर होकर 10145 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। शेयर बाजार में आई गिरावट, सेंसेक्स निफ्टी लाल निशान मेंहिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन के शेयर में 13 फीसद की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं बलरामपुर चीनी का शेयर भी 6 फीसद से ज्यादा टूटा। दिग्गज शेयरों में निफ्टी में शुमार 50 में से 33 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं 17 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।  

मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी मजबूती देखने को मिल रही है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.27 फीसद और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.38 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। क्षेत्रीय सूचकांक की बात करें तो आज सरकारी बैंकिंग इंडेक्स को छोड़कर सभी सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बढ़त फार्मा और मेटल इंडेक्स में देखने को मिल रही है। 

दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शुमार 50 में से 36 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं 13 शेयरों में गिरावट का रुख है। सबसे ज्यादा तेजी ONGC, सन फार्मा, इंफ्राटेल, UPL और आयशर मोटर्स के शेयर में है। ONGC तीन फीसद से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है, शेष सभी शेयर 1.5 से 2 फीसद की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। गिरावट की बात करें तो विप्रो, BPCL, SBI, NTPC और भारती एयरटेल निप्टी के टॉप लूजर हैं।  

You May Also Like

English News