शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 38-निफ्टी 16 अंक गिरकर खुला

एश‍ियाई बाजारों से म‍िले कमजोर संकेतों के चलते बुधवार को घेरलू शेयर बाजार ने भी गिरावट के साथ शुरुआत की है. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स ने 38 अंकों की गिरावट के साथ 33,279 के स्तर पर शुरुआत की. वहीं, निफ्टी में 16 अंकों की गिरावट देखने को म‍िली है और यह 10,233 के स्तर पर खुला है.शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 38-निफ्टी 16 अंक गिरकर खुला

शुरुआती कारोबार में आईटी कंपनियों के शेयरों को छोड़ बैंक‍िंग, मेटल और रियल्टी शेयरों में कमजोर दिख रही है. पीएसूय बैंकों के शेयरों में भी गिरावट नजर आ रही है. फिलहाल टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो जैसी आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को म‍िल रही है.

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की बढ़त के साथ खुला है. यह डॉलर के मुकाबले 64.89 के स्तर पर खुला. 

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को तेज शुरुआत करने के बाद दिनभर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर रहा. इसकी वजह से मंगलवार को सेंसेक्स 430 अंक टूटकर बंद हुआ. निफ्टी भी 110 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ.

मंगलवार को सरकारी बैंकों और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के टूटने का सीधा असर बाजार पर देखने को मिला. इसके अलावा ऑटो, एफएमसीजी और आईटी और मेटल शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 741 अंक तक टूटकर नीचे आया.

मंगलवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते शेयर बाजार ने तेज शुरुआत की. ट्रंप के स्टील पर टैरिफ लगाने की आशंका के चलते सोमवार को ट्रेड वॉर का माहौल पैदा हो गया था. इसकी वजह से बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ.

You May Also Like

English News