श्रीलंकाई बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के बल्लेबाज युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 छक्के जमाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन श्रीलंका के युवा बल्लेबाज ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।श्रीलंकाई बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्डरोहित शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी को दिया सबसे बड़ा तोहफा

हालांकि, युवराज के रिकॉर्ड को कोई खतरा नहीं है क्योंकि उनका रिकॉर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में बना है जबकि श्रीलंकाई बल्लेबाज ने अंडर-15 क्रिकेट में लगातार 7 छक्के जड़ने का कमाल किया है। जी हां, श्रीलंका में अंडर-15 मुरली गुडनेस कप में नविंदु पसारा ने एक ओवर में लगातार सात छक्के जमाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ऐसे जड़े 7 छक्के और बना दिया रिकॉर्ड

बड़ी बात ये रही कि विश्व के महानतम ऑफस्पिनर मुथैया मुरलीधरन इस मैच में बतौर चीफ गेस्ट उपस्थित थे और उन्होंने नविंदु की जमकर तारीफ भी कि। फॉग क्रिकेट एकेडमी के बल्लेबाज नविंदु पसारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे। क्रीज पर उतरते ही उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। धर्मपाला कोटव्वा के खिलाफ उन्होंने महज 89 गेंदों में 109 रन ठोक डाले। 

इस दौरान उन्होंने एक ओवर में लगातार 7 छक्के भी जड़ दिए। दरअसल गेंदबाज ने ओवर में एक नो बॉल डाल दी, जिस पर पसारा ने छक्का जड़ा। इस तरह उन्होंने कुल 6 गेंदों में 7 छक्के मार दिए। पसारा की इस पारी को मुथैयार मुरलीधरन भी देख रहे थे और वो इस बल्लेबाज से बहुत प्रभावित भी हुए। 

मुरलीधरन ने युवा बल्लेबाज पसारा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने ने पसारा को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com