‘श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज खेलेंगे राहुल, पर नहीं मिलेगा ऐसा…

भारतीय टीम के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया है कि युवा बल्लेबाज केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। राहुल की चोट के बाद ये पहली वन-डे सीरीज होगी। याद हो कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज के कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद उन्होंने आईपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया था। 'श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज खेलेंगे राहुल, पर नहीं मिलेगा ऐसा...

अभी अभी आई बुरी खबर: क्रिकेट के मैदान पर हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा, बाउंसर लगने से इस खिलाड़ी की हुई मौत…

25 वर्षीय राहुल ने फिर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दो मैचों की दो पारियों में अर्धशतक लगाकर दमदार वापसी की। पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मगर प्रसाद ने इस मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्हें चौथे क्रम पर आजमाया जाएगा।  

प्रसाद ने कहा कि राहुल को तब अंतिम एकादश से बाहर रखा जा सकता था जब धवन और रोहित बेहतरीन फॉर्म में थे। मगर राहुल ने भी बेहतरीन वापसी की है और वो टीम में जगह पाने के हकदार हैं। प्रमुख चयनकर्ता ने कहा कि हमें नंबर 4 को लेकर युवा खिलाड़ियों को मौका देना जरुरी है और उनके प्रदर्शन को भी ध्यान में रखना होगा। 

केएल राहुल के आलावा दूसरे बल्लेबाज भी इस मौके के इंतजार में है, लेकिन राहुल की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है। ऐसे में उन्हें नंबर-4 पर आजमाया जाना तय है। शिखर धवन और रोहित शर्मा पर ओपनिंग की जिम्मेदारी होगी जबकि कोहली तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। पांचवें क्रम पर धोनी और छठे क्रम पर जाधव को खेलने का मौका मिल सकता है।

बता दें कि टीम इंडिया ने पल्लेकली में श्रीलंका का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया है। दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से होगी। केएल राहुल ने लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी की, उन्होंने अपना आखिरी वनडे जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। राहुल ने भारतीय टीम के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं। 55 के औसत और एक शानदार शतक के साथ उनके नाम 220 रन हैं।

You May Also Like

English News