श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे की तारीख आगे बढ़ाएगी BCCI

टीम इंडिया को अगले साल साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे पर जाना है, लेकिन उससे पहले एक अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल, यह दौरा पहले साल 2018 की शुरुआत में हो रहा था. लेकिन अब इस दौरे की तारीखें आगे बढ़ाने पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि, श्रीलंका बोर्ड ने बीसीसीआई से यह गुजारिश की है कि वह साउथ अफ्रीका दौरे को आगे के लिए स्थगित करके श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज को पहले करवाएं. यह ट्राई सीरीज पहले मार्च में होनी थी, लेकिन इस गुजारिश के बाद बीसीसीआई ने अफ्रीकी दौरे को आगे कराने पर विचार किया है.श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे की तारीख आगे बढ़ाएगी BCCI

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने एक निजी एजेंसी से भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर कहा, साउथ अफ्रीका दौरा बना रहेगा. इस दौरे की तारीख आगे-पीछे की जा सकती है, लेकिन यह एक पूर्ण दौरा होगा. जहां भारत टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी और इस बात पर बीसीसीआई की मुहर लग चुकी है.

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वनडे और टी 20 मुकाबले खेलेगी. उसके बाद भारतीय टीम 23 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ एक लंबे घरेलू दौरे में व्यस्त होगी. इस दौरान वह ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज खेलेंगी, तो श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज खेलेगी.

 बीसीसीआई ने घरेलू दौरे के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर मुहर लगाई थी, लेकिन अब श्रीलंकाई बोर्ड की इंडिपेंडेंस कप की दरख्वास्त के बाद बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीकी दौरे को आगे के लिए स्थगित करने का विचार बनाया है. श्रींलका के खिलाफ भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है.

फिलहाल भारतीय टीम ने श्रीलंका को श्रीलंका में 3-0 से टेस्ट सीरीज हरा दिया है. इसके बाद अब टीम इंडिया 5 वनडे और एक टी 20 मैच खेलेगी. श्रीलंकाई टीम नवंबर में भारत दौरे पर आएगी. जहां वह 3 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी और अब इस खबर के आने के बाद यह दोनों देश ट्राई सीरीज में भी हिस्सा लेंगे, जो साल 2018 की शुरुआत में होना तय मन जा रहा है.

You May Also Like

English News