श्रीलंका में इमरजेंसी, कैंडी में कर्फ्यू, पर कोलंबो में नहीं रुकेगा T20

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच आज शाम 7 बजे से निदहास टी-20 ट्राई सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. यह मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. इस ट्राई सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं. रोहित शर्मा इस सीरीज के लिए भारत के कप्तान हैं.

श्रीलंका में हालात बेकाबू

मैच से पहले श्रीलंका से एक बुरी खबर आ रही है. दरअसल, श्रीलंका में इमरजेंसी लगा दी गई है. श्रीलंका में लगातार हिंसा के बाद स्थानीय सरकार ने इमरजेंसी लगाने का ऐलान किया.

श्रीलंका की सरकार ने दस दिन के लिए इमरजेंसी की घोषणा की है. खबरों के मुताबिक, मैच के कैंसल होने जैसी कोई बात फिलहाल सामने नहीं आई है. देश में हो रही हिंसक घटनाओं की वजह से आपातकाल लगाया गया है. वहां बौद्ध-मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव चल रहा है.

सुरक्षा को लेकर टीम इंडिया ने दिया ये बयान

श्रीलंका में दंगों को लेकर टीम इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कर्फ्यू कैंडी शहर में है ना कि कोलंबो में. पूरी टीम इस समय कोलंबो में हैं.

टीम इंडिया ने कहा हम सभी को यह सूचित करना चाहते हैं कि संबंधित सुरक्षा कर्मियों से बात करने के बाद हम यह समझ गए हैं कि कोलंबो में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, यदि कोई भी अपडेट है तो हम इसकी सूचना देंगे.

टी-20 ट्राई सीरीज में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका

इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एवं जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इस सीरीज के लिए आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया है.

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. इन खिलाड़ियों पर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करने का दबाव रहेगा.

पहले टी-20 मैच के लिए संतुलित टीम का चयन करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा. टीम का सही चयन एक कप्तान के रूप में रोहित की क्षमता को दर्शाएगा.

दूसरी तरफ, पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम इस सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से ग्रस्त है. ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज का सीरीज से बाहर होना मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा झटका है.

मैथ्यूज के अलावा शेहान मदशंका और असेला गुणारत्ने भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं, इसलिए मेजबान टीम का पूरा दरोमदार दिनेश चांडीमल, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा और सुरंगा लकमल के कंधों पर होगा.

You May Also Like

English News