श्रेयसी सिंह ने शूटिंग में जीता गोल्ड, बॉक्सिंग में मैरी कॉम का सिल्वर पक्का

 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शूटर्स कमाल दिखा रहे हैं। कॉमनवेल्थ खेलों का सातवां दिन भी भारत के लिए सुनहरा साबित हुआ। वीमेन्स डबल ट्रैप शूटिंग में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं शूटर शूटर ओम मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया।गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शूटर्स कमाल दिखा रहे हैं। कॉमनवेल्थ खेलों का सातवां दिन भी भारत के लिए सुनहरा साबित हुआ। वीमेन्स डबल ट्रैप शूटिंग में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं शूटर शूटर ओम मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया।  गेम के दौरान श्रेयसी सिंह और ऑस्ट्रेलियाई शूटर एमा कॉक्स के बीच 96 पॉइंट के साथ टाई हो गया जिसके बाद सिल्वर और गोल्ड मेडल के लिए फैसला शूट ऑफ के जरिये हुए जिसमें श्रेयसी ने सीधे गोल्ड पर निशाना साधा।  इन दोनों के अलावा बॉक्सर मेरी कॉम फाइनल में पहुंच गईं हैं जिसके बाद उनका सिल्वर मेडल पक्का हो गया है।  इससे पहले 50 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में मिथरवाल ने पहला जबकि जीतू ने छठा स्थान हासिल कर फाइनल में जगह बनाई थी। मिथरवाल ने कुल 549 का स्कोर किया थी तो वहीं जीतू ने 542 का स्कोर किया।  जहां ओम ने कांस्य पदक अपने नाम कर लिया वहीं जीतू राय इस बार मेडल से चूक गए। बता दें कि 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता था वहीं ओम ने कांस्य पदक जीता था।

गेम के दौरान श्रेयसी सिंह और ऑस्ट्रेलियाई शूटर एमा कॉक्स के बीच 96 पॉइंट के साथ टाई हो गया जिसके बाद सिल्वर और गोल्ड मेडल के लिए फैसला शूट ऑफ के जरिये हुए जिसमें श्रेयसी ने सीधे गोल्ड पर निशाना साधा।

इन दोनों के अलावा बॉक्सर मेरी कॉम फाइनल में पहुंच गईं हैं जिसके बाद उनका सिल्वर मेडल पक्का हो गया है।

इससे पहले 50 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में मिथरवाल ने पहला जबकि जीतू ने छठा स्थान हासिल कर फाइनल में जगह बनाई थी। मिथरवाल ने कुल 549 का स्कोर किया थी तो वहीं जीतू ने 542 का स्कोर किया।

जहां ओम ने कांस्य पदक अपने नाम कर लिया वहीं जीतू राय इस बार मेडल से चूक गए। बता दें कि 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता था वहीं ओम ने कांस्य पदक जीता था।

You May Also Like

English News