श्रेयस की शानदार पारी की बदौलत, दिल्ली ने गुजरात को दी 2 विकेट से हराया

दिल्ली और गुजरात के बीच कानपुर में खेले गए मैच में श्रेयस अय्यर की 96 रन की शानदार पारी की बदौलत 2 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 2 गेंद शेष रहते 196 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रेयस ने 57 गेंदों पर 96 रन बनाए। जिसमें 15 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 14वें ओवर में जब दिल्ली ने ब्रैथवेट के रूप में छठा विकेट गंवाया तब दिल्ली को जीत के लिए 37 गेंद में 75 रन की दरकार थी।

ये भी पढ़े: IPL: चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हो सकता है टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

सातवें विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और पेट कमिंस ने 61 रन की साझेदारी कर दिल्ली की मैच में वापसी करा दी। हालांकि आखिरी समय में दिल्ली ने 19वें और 20वें ओवर में कमिंस और अय्यर का विकेट गंवा दिया, लेकिन अंत में अमित मिश्रा ने 2 गेंद में दो चौके जड़ दिल्ली को यादगार जीत दिला दी। फॉक्नर गुजरात की तरफ से सफल गेंदबाज रहे और 39 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। रविंद्र जडेजा की फील्डिंग मैच में लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। दो खिलाड़ियों को रन आउट कर जडेजा एक समय मैच को गुजरात के पाले में ले आए थे। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी जिसे दिल्ली ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। अंत में शमी 4 और अमित मिश्रा 8 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रेयस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।  

196 रन के लक्ष्य का पीछा करने दिल्ली के लिए करुण नायर और संजू सैमसन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले ओवर में 7 रन बनाए। लेकिन दूसरे ओवर में सांगवान ने दिल्ली को पहला झटका दिया। सांगवान की गेंद पर संजू सैमसन बोल्ड हो गए। संजू केवल 10 रन बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने पहली गेंद पर चौका जड़कर अपना खाता खोला लेकिन दूसरी गेंद पर लापरवाही के कारण रन आउट हो गए। पंत केवल 4 रन बना सके।  इसके बाद तीसरे विकेट के लिए नायर और अय्यर के बीच 57 रन की साझेदारी हुई। तेजी से रन बना रहे नायर आठवें ओवर में फॉक्नर की गेंद पर स्मिथ को कैच दे बैठे। नायर ने 15 गेंद में 30 रन बनाए।नायर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सैमुअल्स जल्दी पवेलियन लौट गए। रविंद्र जडेजा एक शानदार थ्रो ने उन्हें पवेलियन जाने के लिए मजबूर कर दिया। दूसरा छोर थामे श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। सैमुअल्स केवल 1 रन बना सके। सैमुअल्स के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कोरी एंडरसन को एक बार फिर जडेजा ने रन आउट कर दिया एंडरसन 6 रन बना सके। कार्लोस ब्रेथवेट का बल्ला भी एक बार फिर नहीं चला। 11 रन बनाकर वह धवल कुलकर्णी की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे। 19वें ओवर में पैट कमिंस 24 रन बनाकर फॉक्नर की गेंद पर स्मिथ कैच दे बैठे। सातवें विकेट के लिए कमिंस और अय्यर के बीच 61 रन की साझेदारी हुई।आखिरी ओवर में श्रेयस अय्यर शतक से चूक गए। थंपी की गेंद पर 96 रन पर अय्यर बोल्ड हो गए। अय्यर के आउट होने के बाद आए अमित मिश्रा ने दो गेंद में दो चौके जड़कर दिल्ली को 2 विकेट से जीत दिला दी।  

You May Also Like

English News