बिहार महागठबंधन पर आ गया बड़ा संकट…ऐसे में महागठबंधन….!

केंद्रीय एजेंसियों (सीबीआई और ईडी) द्वारा लालू प्रसाद यादव के परिवार पर शिकंजा कसे जाने के बाद बिहार के महागठबंधन पर संकट आ गया है। मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार जहां भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कहकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साध चुके हैं, वहीं अन्य नेताओं के तीखे बयान आ रहे हैं।

बिहार महागठबंधन पर आ आया बड़ा संकट...ऐसे में महागठबंधन....!

ऐसे में महागठबंधन पर सवाल उठने लगे हैं। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बातचीत की। बुधवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उन्हें फंसा रहे हैं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद तेजस्वी ने कहा, ‘मुझ पर लगाये गये सभी आरोप झूठ का पुलिंदा हैं। मुझे पिछड़ा वर्ग का होने के कारण फंसाया जा रहा है। भाजपा अब 28 साल के नौजवान (तेजस्वी) से भी डरने लगी है।’

विपक्षी एकजुट : तारिक
राकांपा के महासचिव तारिक अनवर ने लालू का बचाव करते हुए कहा कि मोदी सरकार चाहे जो कर ले, विपक्ष की एकजुटता बनी रहेगी। उन्होंने विपक्षी नेताओं को फंसाने का आरोप लगाया।

मीडिया पर लाल हुए लालू के लाल  
भ्रष्टाचार संबंधी सवालों पर तेजस्वी के सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों ने मीडियाकर्मियों से जमकर मारपीट की। मामला उस वक्त का है जब भाजपा द्वारा उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग पर तेजस्वी से प्रतिक्रिया मांगी जा रही थी। राजद समर्थकों ने रोकी ट्रेन : बुधवार को बिहार के वैशाली में राजद कार्यकर्ताओं ने रेल यातायात को रोका। समर्थक पाटलिपुत्र सवारी गाड़ी के इंजन पर चढ़ गये तथा केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में बड़ी मशक्कत के बाद समर्थकों को हटाया गया।

You May Also Like

English News