संगकारा के विश्व रिकॉर्ड पर टिकी है इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की निगाहें

पाकिस्तान के बाबर आजम की निगाहें ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले वन-डे में कुमार संगकारा के विश्व कीर्तिमान की बराबरी करने पर लगी रहेंगी।

संगकारा के विश्व रिकॉर्ड पर टिकी है इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की निगाहें

आज के बाद नहीं नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के ‘कप्तान’ एम एस धोनी

वन-डे क्रिकेट इतिहास में लगातार चार मैचों में शतक बनाने का अनोखा विश्व कीर्तिमान श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा के नाम दर्ज है। 22 वर्षीय बाबर आजम पिछले लगातार तीन वन-डे में शतक लगा चुके हैं और ब्रिस्बेन में उनके पास संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका रहेगा।

बाबर ने सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में लगातार तीन वन-डे शतक लगाए थे। उन्होंने शारजाह में 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को क्रमश: 120 और 123 रन बनाए थे। बाबर ने इसके बाद 5 अक्टूबर को अबुधाबी में 117 रनों की पारी खेलकर लगातार तीन वन-डे में शतक लगाने वाला दुनिया का आठवां बल्लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया था। उनसे पहले जहीर अब्बास, सईद अनवर (दोनों पाकिस्तान), हर्शल गिब्स, एबी डी’विलियर्स, क्विंटन डी कॉक (तीनों द. अफ्रीका), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और रॉस टेलर (न्यूजीलैंड) यह कारनामा अंजाम दे चुके थे।

क्या इस शख्स के कारण धोनी ने छोड़ी टी-20 और वनडे की कप्तानी?

संगकारा ने तो इससे आगे बढ़कर 2015 विश्व कप में लगातार चार मैचों में शतक लगाए थे। संगकारा ने 26 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 105 रन बनाए। उन्होंने इसके बाद 1 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 117 और 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रन बनाए थे। संगकारा ने इसके बाद 11 मार्च को स्कॉटलैंड के खिलाफ 1124 रन बनाकर विश्व कीर्तिमान बनाया था।

बाबर का संगकारा के कीर्तिमान की बराबरी करने के अवसर इसलिए भी अच्छे लग रहे हैं क्योंकि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में 98 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

You May Also Like

English News