संघ के साथ BJP का मंथन, उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार पर अमित शाह करेंगे ऐलान..

एनडीए और यूपीए ने राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तो साफ कर दिए हैं लेकिन अब बारी है उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारी की। दरअसल, चुनाव आयोग ने उपराष्ट्रपति के चुनाव की अधिसूचना भी जारी कर दी है। ऐसे में दोनों धड़ उपराष्ट्रपति पद के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

सीएम ने कहा- स्कूल बंद करना अनुशासनहीनता, नहीं करेंगे सहन, ये अफसर भी हुआ सस्पेंड…संघ के साथ BJP का मंथन, उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार पर अमित शाह करेंगे ऐलान..लालू पर CBI छापों से बिहार की राजनीति में मची अफरा-तफरी, नीतीश-कांग्रेस हुए खामोश…

बता दें कि पहले एनडीए और यूपीए को ही अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना है।  विपक्षी पार्टियों की इसी मुद्दे पर 11 जुलाई को बैठक होनी है। उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी में बातचीत को दौर शुरू हो चुका है। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में आज और कल बैठक कर इस पर रणनीति तैयार करेंगे साथ ही  पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी इस मुद्दे पर राय मशविरा करेंगे। 

खबर है कि इस बार उम्मीदवार पार्टी से या फिर संघ से ही चुना जाएगा। ऐसे में अमित शाह के कार्यक्रम में कुछ फेरबदल भी हुए हैं जिसके चलते वे 11 जुलाई को गुदरात जाएंगे। बता दें कि अमित शाह का गुजरात दौरा तीन दिनों का था। लेकिन पीएम मोदी के कल रात भारत वापस आने से शाह के कार्यक्रम में तबदीली कर दी गई है।

बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 18 जुलाई है।  चुनाव आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 5 अगस्त को होगा। उसी दिन वोटों की गिनती होगी और परिणाम भी घोषित किया जाएगा। मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। 

You May Also Like

English News