एक-दो नहीं बल्कि तीन एक्ट्रेसेज एक साथ होंगी, संजय दत्त की मेगाबजट फिल्म ‘तोरबाज’ में…

आपने अक्सर घरों और दुकानों के बाहर नींबू-मिर्च लटका देखा होगा. लोगों का मानना है कि ऐसा करने से बुरी बलाएं और बुरी नजरें नहीं लगती हैं ये बात सच है या महज एक वहम ये कह पाना थोड़ा मुश्किल होगा. लेकिन इसका आयुर्वेदिक तौर पर इस्तेमाल स्वास्थ्य के लिए लाभकारी माना जाता है. नीबू मिर्च लटकाने के आयुर्वेदिक फायदों से अंजान हैं तो पढ़ें ये खबर.एक-दो नहीं बल्कि तीन एक्ट्रेसेज एक साथ होंगी, संजय दत्त की मेगाबजट फिल्म ‘तोरबाज’ में...

नीबू मिर्च लटकाने के फायदे-

बुरी नजर के अलावा नींबू-मिर्च वास्तुदोष मिटाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में नींबू का पेड़ होता है वहां किसी भी तरह की बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं रहती. नींबू के पेड़ के आसपास का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है. लेकिन शहरों में तो हर घर में नींबू का पेड़ नहीं लगाया जा सकता. इसलिए नींबू-मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है.

मिर्च की तीखी खुशबू और नींबू की सुगंध हवा को स्वच्छ बनाए रखने का भी काम करती है जिससे हवा के जरिये होने वाली सारी बीमारियां आपसे दूर रहती हैं. अगर यूं कहें कि नींबू-मिर्च एक तरह से एयर प्यूरीफायर का काम करती है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी.

You May Also Like

English News