‘संजू’ बनना चाहते थे आमिर खान

आमिर खान ने बॉलीवुड में फिल्‍म ‘कयामत से कयामत तक’ से एक चॉकलेट बॉय के तौर पर शुरुआत की थी. लेकिन आज आमिर, बॉलीवुड में ‘मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट’ के तौर पर हिट हो चुके हैं. ‘थ्री ईडियट्स’, ‘पीके’, ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ जैसी कई ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में आमिर खान के खाते में जमा हैं. इतना ही नहीं निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्‍म ‘संजू’ का ऑफर भी आमिर खान को दिया गया था. लेकिन आमिर खान ने इसे एक कारण के चलते रिजेक्‍ट कर दिया. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार आमिर को संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में सुनील दत्त की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी लेकिन वह संजय दत्त बनना चाहते थे, जिसके लिए पहले ही रणबीर कपूर को ले लिया गया था.

आमिर ने कहा कि जब राजकुमार हिरानी ने उन्हें ‘संजू’ फिल्म का आइडिया सुनाया तो उन्हें पटकथा बहुत अच्छी लगी और उन्हें लगा कि उसे बहुत अच्छे तरीके से लिखा गया है. लेकिन जब उन्हें ऑफर मिला, तो वह इस फिल्‍म में लीड रोल करना चाहते थे. ‘संजू’ में अब सुनील दत्त की भूमिका परेश रावल निभा रहे हैं.

आमिर ने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘वह चाहते थे कि मैं सुनील दत्त साहब की भूमिका निभाऊं और यह एक शानदार भूमिका थी, यह बाप-बेटे की कहानी है. लेकिन संजू की भूमिका अविश्वसनीय है. मैंने राजू से कहा कि संजय दत्त की भूमिका बहुत शानदार है और इसने मेरा दिल जीत लिया है इसलिए इस फिल्म में मैं संजय दत्त के अलावा कोई और भूमिका नहीं निभा सकता, जो मैं कर नहीं सकता था क्योंकि रणबीर कपूर उसे कर रहे हैं.’

 

आमिर खान (53) ने कहा कि वह सुनील दत्त से मिले थे और वह उन्हें ‘‘गरिमामय और सम्मानित’’ व्यक्ति के रूप में याद करते हैं. पुराने दिनों को याद करते हुए आमिर ने कहा, ‘वह मुझे टेलीग्राम पर दिवाली, ईद, जन्मदिन और बधाई संदेश भेजते थे. ये तीन – चार शब्द के संदेश होते थे जैसे कि ‘बधाई, बहुत अच्छा काम किया.’

बता दें कि आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ में बिजी हैं. इस फिल्‍म में आमिर खान, पहली बार अमिताभ बच्‍चन के साथ स्‍क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. यह जोड़ी कभी पर्दे पर साथ नजर नहीं आई है. आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन के अलावा इस फिल्‍म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगी.

You May Also Like

English News