संन्यास के बाद गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी की हुई टीम में वापसी!

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी की टीम में वापसी हुई है। सितंबर 2016 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बालाजी एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम से जुड़ गए हैं। हालांकि इस बार बालाजी का रोल नया होगा।संन्यास के बाद गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी की हुई टीम में वापसी!

 टीम इंडिया के इस पूर्व पेसर को शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का बॉलिंग कोच बनाया गया है। इसके अलावा बालाजी तमिलनाडु की टीम से भी जुड़े रहेंगे, जहां वो बतौर गेंदबाज की कोच अपनी सेवाएं देंगे।

 35 वर्षीय बालाजी ने 2011 से 2013 तक केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा रहे थे। 2012 में आईपीएल खिताब जीतने वाली केकेआर के लिए बालाजी ने अहम भूमिका निभाई थी। आईपीएल के पहले तीन सीजन तक बालाजी चैन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।

 केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने केकेआई टीम में बालाजी का स्वागत करते हुए कहा कि वह 2011 से 2013 तक केकेआर का अभिन्न हिस्सा रहे और 2012 में केकेआर को खिताब दिलाने में मदद करने में अहम भूमिका निभाई थी।

 बालाजी आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है। 2014 में बालाजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले और बाद में उन्होंने वापसी नहीं की। बालाजी ने 73 आईपीएल मैचों में 76 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बालाजी ने 106 फर्स्ट क्लास मैचों में 330 विकेट झटके हैं।

 

You May Also Like

English News