संविधान और आईपीसी का मजाक उड़ाया जा रहा है : ओवैसी

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर और शामली दंगों से जुड़े 131 केस वापस लेने पर एआईएमआईएम प्रमुख अससुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है.संविधान और आईपीसी का मजाक उड़ाया जा रहा है : ओवैसीओवैसी ने कहा कि संविधान और IPC का मजाक उड़ाया जा रहा है. सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ कदम उठाना चाहिए जिनकी वजह से 50 हजार लोग शरणार्थी बन गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म से शासन कर रही है, कानून से नहीं कर रही है. 

आपको बता दें कि 2013 में मुजफ्फरनगर और शामली में हुए दंगों में 5 सौ से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए थे, इन दंगों में 63 लोगों की मौत हुई थी और 50 हजार लोग विस्थापित हुए थे. अब योगी सरकार ने दंगे के आरोप में दर्ज मुकदमों को वापस लेना शुरू कर दिया है. मुजफ्फरनगर और शामली दंगों से जुड़े 131 केस वापस लिये जा रहे हैं. इन दंगों में बीजेपी विधायक संगीत सोम और सुरेश राणा भी आरोपी हैं.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हाल ही में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी सांसद संजीव बालियान की अगुवाई में तीन खाप प्रतिनिधिमंडल के बीच बैठक हुई थी. इस बैठक में ही मुकदमों को वापस लेने की प्रक्रिया पर सहमति बनी थी. 

loading...

You May Also Like

English News