संसद तक पहुंचा ‘पद्मावती विवाद’, कमेटी के सामने पेश होंगे संजय लीला भंसाली

फिल्म ‘पद्मावती’ इस समय पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी आज संसद की इन्फॉर्मेशन और टेक्नॉलजी की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेश होंगे। संजय लीला भंसाली को सुबह 11 बजे संसद की पिटीशन कमेटी के सामने हाजिर होना है।संसद तक पहुंचा 'पद्मावती विवाद', कमेटी के सामने पेश होंगे संजय लीला भंसालीअभी-अभी आई बुरी खबर: पूर्व रक्षामंत्री एके को हुआ ब्रेन हैमरेज, अस्पताल में तुरंत कराया भर्ती

वहीं आज दोपहर 3 बजे भंसाली और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को संसद की इन्फॉर्मेशन और टेक्नॉलजी की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेश होंगे। इस कमेटी को बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर लीड करेंगे। इससे पहले 17 नवम्बर को हुई कमिटी की बैठक में ये निर्णय लिया गया था कि फिल्म की फिल्म से जुड़ी चुनौतियों पर विचार करने के लिए इस इंडस्ट्री के लोगों को बुलाकर बात करनी चाहिए। 

इसे देखते हुए कमिटी के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने सबसे पहले इस बाबत संजय लीला भंसाली को बुलाया है। कमेटी चाहती हैं कि संजय लीला भंसाली 30 नवम्बर को कमेटी के सामने आएं और पद्मावती फिल्म विवाद पर अपनी बात को रखें।

फिल्म ‘पद्मावती’ पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लग रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के दौलत राम कॉलेज में इस हफ्ते लेक्टर रखे गए हैं। ताकि रानी पद्मिनी से जुड़े तथ्यों की ठीक से जानकारी हो सके।

बता दें कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावती का राजपूत करणी सेना लगातार विरोध कर रही है। करणी सेना व अन्य राजपूत समुदायों की ओर से फिल्म को बैन करने की मांग कर रही है। उनका दावा है कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है।

You May Also Like

English News