संसद में चीन के मुद्दे पर लगातार बरसते रहे ‘मुलायम सिंह यादव’, कहा- भारत का सबसे बड़ा दुश्मन पाकिस्तान नहीं…

समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में पड़ोसी चीन का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया। देश के पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन पाकिस्तान नहीं, चीन है। संसद में चीन के मुद्दे जोरदार ढंग से बरसते रहे 'मुलायम सिंह यादव', कहा- भारत का सबसे बड़ा...

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बार-बार इस मुद्दे को उठाने के बावजूद केंद्र सरकार यह नहीं बता रही कि चीन के खिलाफ भारत क्या कदम उठा रहा है? मुलायम के बोलने के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उनसे कई बार दरख्वास्त की कि वह अपनी बात जल्दी खत्म करें। हालांकि, इससे बेअसर एसपी नेता ने अपनी बात पूरी की और चीन से सतर्क रहने की नसीहत भी दी। 

चीन की खुली धमकी, किसी भी तरह के टकराव के लिए तैयार, टकराव का दोषी खुद भारत को बताया…

मुलायम ने कहा कि चीन सिक्किम और भूटान पर कब्जे की साजिश रच रहा है। वह भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है। पूर्व की सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को तिब्बत किसी भी कीमत पर चीन को नहीं देना चाहिए थे। मुलायम ने कहा कि तिब्बत को चीन के हवाले करके बड़ी भूल की गई है। उन्होंने कहा कि अब भारत को तिब्बत की आजादी का जोरशोर से समर्थन करना चाहिए और दलाई लामा की हर संभव मदद भी करनी चाहिए। 

अभिनेत्री की खुदकुशी, खोल नहीं थी दरवाजा तोड़ा तो पंखे से लटकी मिली लाश…देखें #PHOTOS

एसपी नेता के मुताबिक, चीन अब कश्मीर में पाकिस्तान की मदद कर रहा है। वहीं, तिब्बत की सीमा पर युद्धाभ्यास में भी लगा हुआ है। सीमा पर चीन की बढ़ती दखल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भूटान और सिक्किम की रक्षा करना भारत की जिम्मेदारी है। मुलायम ने चीन द्वारा भारतीय बाजारों में भेजे जा रहे घटिया सामान का भी जिक्र किया। 

You May Also Like

English News