सईद के संगठन का बदला नाम, 5 फरवरी को पाकिस्तान में मनाएगा ‘कश्मीर डे’

सईद के संगठन का बदला नाम, 5 फरवरी को पाकिस्तान में मनाएगा ‘कश्मीर डे’; भारत के सबसे बड़े दुश्मन और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा चीफ ने संगठन का नाम बदल दिया है। अब इस संगठन का नाम तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर होगा।
 
सईद के संगठन का बदला नाम, 5 फरवरी को पाकिस्तान में मनाएगा 'कश्मीर डे'
सेक्स से जुड़ी ये अजीबोगरीब परंपराओं की ये तस्वीरें चौका देंगी आपको!

 अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक संगठन का नाम उस वक्त बदला गया है जब कुछ दिनों पहले ही जेयूडी प्रमुख सईद को पाकिस्तानी सरकार द्वारा नजरबंद किया गया है। खुद को नजरबंद किए जाने के हफ्ते भर पहले हाफिज ने संगठन का नाम बदले जाने के संकेत दिए थे।

हाफिज सईद को लाहौर में उसके घर पर नजरबंद करके बाहर कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक हाफिज के संगठन पर बैन लगाने की पाकिस्तान सरकार की कोशिशों की वजह से संगठन का नाम बदला गया है।

इसलिए बदला संगठन का नाम

हाफिज ने पाकिस्तान के भीतर अपनी गतिविधियों पर कसते हुए शिकंजे से खुद को बचाने के लिए संगठन का नाम बदलने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दो संगठनों ने TAJK नाम से काम करना शुरू कर दिया है।

ये संगठन 5 फरवरी को पाकिस्तान के भीतर ‘कश्मीर डे’ तहत एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। लाहौर समेत पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में कार्यक्रम के बैनर लगाए गए हैं।

संगठन रविवार को लाहौर में शाम की प्रार्थना के बाद ‘बिग कश्मीर’ कांफ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है।

संगठन पर रखी जा रही नजर

टीएजेके ने दोबारा से अपनी सक्रिय गतिविधियों जिनमें पंजाब, लाहौर समेत पाकिस्तान के कई शहरों में एंबुलेंस सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है। सईद के संगठन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को 100 लोगों को ले जाने वाली नाव के रवि नदी में पलटने पर बचाव कार्य किया था।

ये राजकुमारी रंगे हाथ ७ मर्दों के संग सेक्स करती पकडी गयी

एक पुलिसकर्मी कहते हैं कि सईद के संगठन पर कड़ी नजर रखी जा रही है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी। ये एक संवेदनशील मुद्दा है अगर संगठन किसी भी तरह की आपत्तिजनक गतिविधि को अंजाम देता है तो उससे निपटा जाएगा।

सईद को नजरबंद किए जाने के बाद सईद के संगठन जेयूडी और एफआईएफ सोमवार से बंद हैं। इन दोनों ही संगठनों पर आतंकवाद निरोधी एक्ट 1997 के तहत नजर रखी जा रही है। सोमवार को हाफिज सईद और उसके साथियों को नजरबंद किया गया था।

 

You May Also Like

English News