सऊदी अरब: महिला टीवी प्रजेंटेटर के कपड़ो पर कार्यवाई

सऊदी अरब में महिला को लेकर कानून बड़े सख्त है अब एक महिला टीवी प्रजेंटेटर के खिलाफ वह के अधिकारियो ने जांच शुरू कर दी है क्योकि महिला पर आरोप है कि उसने रिपोर्टिंग के दौरान ‘अभद्र’ कपड़े पहने थे. देश की ऑडियो विजुअल मीडिया के जनरल अथॉरिटी ने मंगलवार को कहा कि रिफी पर आरोप है कि उन्होंने ‘नियमों और निर्देशों का उल्लंघन किया’ और ‘अभद्र कपड़े’ पहने हुए थे.रिफी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने ‘भद्र कपड़े’ पहने हुए थे.सऊदी अरब में महिला को लेकर कानून बड़े सख्त है अब एक महिला टीवी प्रजेंटेटर के खिलाफ वह के अधिकारियो ने जांच शुरू कर दी है क्योकि महिला पर आरोप है कि उसने रिपोर्टिंग के दौरान 'अभद्र' कपड़े पहने थे. देश की ऑडियो विजुअल मीडिया के जनरल अथॉरिटी ने मंगलवार को कहा कि रिफी पर आरोप है कि उन्होंने 'नियमों और निर्देशों का उल्लंघन किया' और 'अभद्र कपड़े' पहने हुए थे.रिफी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने 'भद्र कपड़े' पहने हुए थे.  स्थानीय न्यूज वेबसाइट के अनुसार विवाद बढ़ने के बाद शिरिन देश से बाहर चली गई हैं. हाल ही में सऊदी में महिलाओं के वाहन चलाने पर प्रतिबंध हटने के बाद जश्न मनाया गया था. शिरिन अल-रिफी नाम की प्रजेंटेटर दुबई के अल अन टीवी के लिए काम करती है. शिरिन का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने लूज हेडस्कार्फ और हल्का खुला गाउन पहना था जिससे उनका ब्लाउज और ट्राउजर का कुछ भाग दिख रहा है.  इस क्लिप के वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अरबी हैशटैग 'रियाद में नग्न महिला ड्राइविंग कर रही है' यूज कर आलोचना की. इससे पहले भी अपनी रूढ़िवादी के लिए सख्त देश सऊदी में अप्रैल में सऊदी की खेल अथॉरिटी ने एक फीमेल फिटनेस सेंटर बंद कर दिया क्योंकि वहां एक प्रमोशनल वीडियो चल रहा था, जिसमें एक महिला जिम के कपड़ों में नजर आ रही थी.

स्थानीय न्यूज वेबसाइट के अनुसार विवाद बढ़ने के बाद शिरिन देश से बाहर चली गई हैं. हाल ही में सऊदी में महिलाओं के वाहन चलाने पर प्रतिबंध हटने के बाद जश्न मनाया गया था. शिरिन अल-रिफी नाम की प्रजेंटेटर दुबई के अल अन टीवी के लिए काम करती है. शिरिन का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने लूज हेडस्कार्फ और हल्का खुला गाउन पहना था जिससे उनका ब्लाउज और ट्राउजर का कुछ भाग दिख रहा है.

इस क्लिप के वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अरबी हैशटैग ‘रियाद में नग्न महिला ड्राइविंग कर रही है’ यूज कर आलोचना की. इससे पहले भी अपनी रूढ़िवादी के लिए सख्त देश सऊदी में अप्रैल में सऊदी की खेल अथॉरिटी ने एक फीमेल फिटनेस सेंटर बंद कर दिया क्योंकि वहां एक प्रमोशनल वीडियो चल रहा था, जिसमें एक महिला जिम के कपड़ों में नजर आ रही थी.

You May Also Like

English News