सऊदी में सुषमा स्वराज ने दिया बड़ा बयान, कहा- हज कोटा बढ़ाने के लिए ‘हुकूमत’ को शुक्रिया

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब को भारतीयों के लिए हज कोटा बढ़ाने की वजह से धन्यवाद दिया। सुषमा 3 दिन के सऊदी दौरे पर हैं, उन्होंने कहा कि हमारे मुस्लिम भाई और बहन हर साल हज और उमराह के लिए बड़ी संख्या में सऊदी आते हैं, इसलिए हम भारत को 2017 में दिये गए हज कोटे के लिए यहां की सरकार को धन्यवाद देते हैं।सऊदी में सुषमा स्वराज ने दिया बड़ा बयान, कहा- हज कोटा बढ़ाने के लिए 'हुकूमत' को शुक्रियासुषमा ने ये बातें जनाद्रियाह फेस्टिवल के दौरान कहीं। स्वराज ने कहा कि 3 मिलियन से ज्यादा भारतीय सऊदी अरब में रहते हैं जोकि यहां की अर्थव्यवस्था को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। 

उन्होंने बुधवार को जनाद्रियाह फेस्टिवल में इंडियन पवेलियन का भी दौरा किया। स्वराज के साथ सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सदाथ और विदेश मंत्री एडेल अल जुबैर भी मौजूद थे। 

आपको बता दें कि इस साल के फेस्टिवल में भारत गेस्ट ऑफ ऑनर देश है और इसका नेतृत्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कर रही हैं। इस फेस्टिवल की खास बात ये है कि बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां जैसे टाटा मोटर्स, जेट एयरवेज और अल अबीर मेडिकल ग्रुप ने इंडियन पवेलियन में अपने स्टॉल लगाए हैं। यह फेस्टिवल 1985 में शुरू हुआ था, इस साल किंग सलमान इस फेस्टिवल के संरक्षक हैं। 

You May Also Like

English News