सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को बनाने के लिए विराट को इस खिलाड़ी से है खतरा

मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वन डे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया. ये शतक इसलिए भी खास रहा, क्योंकि विराट का ये 200वां मैच था. इससे पहले 200वें मैच में एबी डिविलियर्स ने ही यह कारनामा किया है. विराट का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये 31वां शतक है. इसके साथ ही उन्होंने वनडे मैचों में शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया. पोंटिंग के नाम पर इस फॉर्मेट में 30 शतक हैं. विराट से अब बस सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे हैं.सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को बनाने के लिए विराट को इस खिलाड़ी से है खतराब्लू व्हेल गेम का शिकार हुई 19 साल की लड़की, टास्क पूरा करने के लिए 25 बार काटा…

अगर कुल शतकों की बात की जाए तो विराट के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 48 शतक हो चुके हैं. इसके साथ ही इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि कोहली अब कब तक सचिन के वनडे में 49 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के शतक लगाने की रफ्तार बहुत तेज है. 200 मैचों में जहां सचिन के नाम पर 18 शतक हैं, वहीं कोहली के नाम पर 200 मैचों में 31 शतक दर्ज हो चुके हैं. ऐसे में वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सचिन के रिकॉर्ड के लिए विराट से बड़ा खतरा एक और खिलाड़ी है. वह हैं दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला. अब आपके मन में सवाल उठेगा वह कैसे. तो हम आपको बताते हैं कि आंकड़े अभी अमला के पक्ष में हैं. वह भी शतक लगाने के मामले में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के 100 शतकों का पीछा कर रहे खिलाड़ियों में वह इस समय दूसरे नंबर पर हैं. जी हां अमला ने अब तक अपने करिअर में कुल 54 शतक लगाए हैं. मतलब वह इस समय छह शतक ज्यादा लगाकर विराट कोहली से आगे हैं.

विराट भले वनडे में तेजी से शतक लगा रहे हों लेकिन टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने में वह काफी पीछे हैं. विराट ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 60 मैचों में 17 शतक लगाए हैं. वहीं अगर हम हाशिम अमला की बात करें तो उन्होंने 109 टेस्ट मैचों में 28 शतक लगाए हैं. वहीं वन डे में उन्होंने 158 मैचों में 26 शतक ठोके हैं.

 
loading...

You May Also Like

English News