सचिन : टेस्ट में भारत को खतरा…

भारत के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कुलदीप यादव की गेंदबाजी को भले ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भेदने में कामयाब रहे हों लेकिन एक अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पिच सूखी रहने पर वह अभी भी उपयोगी साबित हो सकते हैं.भारत के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कुलदीप यादव की गेंदबाजी को भले ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भेदने में कामयाब रहे हों लेकिन एक अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पिच सूखी रहने पर वह अभी भी उपयोगी साबित हो सकते हैं.  आज है भारतीय हॉकी वुमंस का इम्तिहान      तेंदुलकर से जब पूछ की क्या टेस्ट में भारत के लिए खराब संकेत है तो उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज कुलदीप को इतना अच्छे से खेल पा रहे हैं. इंग्लैंड में इस समय जो मौसम है , धूप से पिचें सूखी होंगी. ऐसे में कुलदीप और बाकी स्पिनर काफी उपयोगी साबित होंगे. ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पिचें इसी तरह सपाट और सूखी रहीं तो भारत के लिये अच्छा मौका है. पिच हरी भरी होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हावी रहेंगे .’’   अजय की आने वाली फिल्म नहीं होगी बायोपिक     इस महान खिलाडी ने आगे  कहा,‘‘ मैने टीवी पर जो देखा, उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंद को उसके हाथ में ही भांप लिया था जिसका उसे फायदा मिला. कुलदीप की कलाई का एक्शन पेचीदा है और गेंद छूटने के बाद उसे भांपना बहुत मुश्किल है. रूट ने उसकी कलाई की पोजिशन को जल्दी भांप लिया और वह उसे खेलने में कामयाब रहा.

 तेंदुलकर से जब पूछ की क्या टेस्ट में भारत के लिए खराब संकेत है तो उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज कुलदीप को इतना अच्छे से खेल पा रहे हैं. इंग्लैंड में इस समय जो मौसम है , धूप से पिचें सूखी होंगी. ऐसे में कुलदीप और बाकी स्पिनर काफी उपयोगी साबित होंगे. ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पिचें इसी तरह सपाट और सूखी रहीं तो भारत के लिये अच्छा मौका है. पिच हरी भरी होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हावी रहेंगे .’’ 

इस महान खिलाडी ने आगे  कहा,‘‘ मैने टीवी पर जो देखा, उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंद को उसके हाथ में ही भांप लिया था जिसका उसे फायदा मिला. कुलदीप की कलाई का एक्शन पेचीदा है और गेंद छूटने के बाद उसे भांपना बहुत मुश्किल है. रूट ने उसकी कलाई की पोजिशन को जल्दी भांप लिया और वह उसे खेलने में कामयाब रहा.

You May Also Like

English News