क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 7वां एशियन अवॉर्ड से नवाजा गया है

 भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बीती रात यहां सातवें सालाना एशियाई पुरस्कार समारोह में फेलोशिप पुरस्कार से नवाजा गया. सचिन चौथे ऐसे व्यक्ति जिनको ये पुरस्कार मिला है. 

तेंदुलकर अपने जीवन की दूसरी पारी में गरीब लोगों की मदद के लिये विभिन्न तरह की शुरुआत करना चाहते हैं और उनकी योजना कई तरह की चैरिटी की मदद करने की है.उन्होंने कहा कि भारत के लिए 24 साल क्रिकेट खेलना यादगार यात्रा रही है जिसमें विश्व कप जीतना सबसे महत्वपूर्ण रहा. 

 ये भी पढ़े :  87 साल पहले साढ़े 5 घंटे में ट्रिपल सेंचुरी मारी थी इस बल्लेबाज ने

तेंदुलकर ने कहा कि भारत के गरीब लोगों के सौर ऊर्जा से चलने वाली लाइट मुहैया कराना उनकी योजनाओं में से एक है. उन्होंने आठ साल के हालीवुड स्टार सन्नी पवार को मंच पर बुलाते हुए कहा, जब मैं तुम्हारी उम्र का था तो मेरा सपना भारत के लिए क्रिकेट खेलना था. पवार को फिल्म लायन में उनकी भूमिका के लिए राइजिंग स्टार पुरस्कार मिला है.

समारोह में भारत के दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को श्रद्धांजलि भी दी गई. ओमपुरी का 66 वर्ष की उम्र में इस साल निधन हो गया था. ओमपुरी को सिनेमा में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिये सिनेमा अवॉर्ड प्रदान किया गया. भारतीय संगीतकार अदनान सामी को संगीत के क्षेत्र में योगदान के लिए अवॉर्ड दिया गया.

You May Also Like

English News