सदन में फिर उठा खराब कानून-व्यवस्था का मुद्दा,बसपा ने किया वॉक आउट!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा के पहले सत्र के चौथे दिन भी विधानसभा में खराब कानून-व्यस्था पर आज बहुजन समाज पार्टी ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी के विधायक सदन से वॉक आउट कर गए। इसके बीच संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने लखनऊ में कल आईएएस अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर कार्रवाई की जानकारी दी।

योगी आदित्यनाथ सरकार के काम संभालने के बाद भी प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। इसी को लेकर आज बहुजन समाज पार्टी ने हंगामा करने के बाद सदन से वॉकआउट कर दिया। बसपा ने अपने विधायक के घर पर पुलिस के छापा मारने को सरकार की विद्वेषपूर्ण कार्रवाई बताया है। बसपा ने विधायक विनय शंकर तिवारी घर गोरखपुर में पुलिस के छापा पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। पुलिस विनय शंकर तिवारी के साथ ही उनके पिता पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के घर में भी घुसी थी। इनके साथ ही समाजवादी पार्टी के विधायक दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने भी बसपा विधायक के घर पर छापा मारने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बसपा विधायक दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि भाजपा इस समय सभी दलों को दबाने के प्रयास में लगी है। वह तो विपक्ष को मिटाने का काम कर रही है। उधर मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि छापा विधायक के घर पर नहीं बल्कि ठेके पर हत्याएं कराने वाले व्यक्ति के घर पर मारा गया था। प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कर्नाटक कॉडर के उत्तर प्रदेश के निवासी आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत के मामले में बताया कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में सरकार किसी भी तरह की लापरवाही नही बरत रही है।

खन्ना ने कहा कि हमने चार डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया है। प्रदेश के 17वें विधानमंडल की कार्यवाही के पहले ही दिन से विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर हावी है। पहला ही दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया था। तीन दिनों की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने हर मोर्चे पर सरकार को घेरा हुआ है। सत्र की तीसरे दिन की कार्यवाही के दौरान कल नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाया था। उन्होंने बीते दो माह में हुए अपराधों का रिकॉर्ड पेश किया था। आज चौथे दिन भी एक बार फिर से कानून.व्यवस्था का मुद्दा उठ सकता है।

You May Also Like

English News