सनसनीखेज: घोड़े की सवारी करना दलित युवक को पड़ महंगा, कर दी गयी हत्या!

गुजरात: गुजरात के भावनगर जिले में एक दलित युवक के घोड़ा रखने और उसकी सवारी करने को लेकर ऊंची जाति के लेागों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। इलाके के लोगों ने दावा किया कि उमराला तहसील के टिंबी गांव में इस घटना के बाद तनाव व्याप्त है।

पुलिस ने कहा कि पास के गांव से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच के लिए भावनगर अपराध शाखा से मदद मांगी गई है। भावनगर डीएसपी एससी,एसटी प्रकोष्ठ एण् एमण् सैयद ने बताया कि 21 वर्षीय प्रदीप राठौड़ की गुरुवार शाम जिले के उमराला तालुका स्थित टिंबी गांव में हत्या कर दी गई।

इस सिलसिले में तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सैयद ने बताया कि हम एक पुरानी रंजिश या प्रेम प्रसंग सहित विभिन्न पहलुओं से इस मामले की जांच कर रहे हैं।

प्रदीप के पिता कालुभाई राठौर ने कहा कि प्रदीप धमकी मिलने के बाद घोड़े को बेचना चाहता थाए लेकिन उन्होंने उसे ऐसा न करने के लिए समझाया।

कालुभाई ने पुलिस को बतायाए प्रदीप गुरुवार को खेत यह कहकर गया था कि वह वापस आकर साथ में खाना खाएगा। जब वह देर तक नहीं आयाए हमें चिंता हुई और उसे खोजने लगे। हमने उसे खेत की ओर जाने वाली सड़क के पास मृत पाया। कुछ ही दूरी पर घोड़ा भी मरा हुआ पाया गया। प्रदीप 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद खेती में अपने पिता की मदद करता था।

You May Also Like

English News