सपा कुनबे की कलह ने में नया मोड़ ‘कोर ग्रुप की बैठक में समर्थक लौटा सकते हैं टिकट’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सपा कुनबे की कलह ने में नया मोड़ आ रहा है। शिवपाल द्वारा बचे हुए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी करने के बाद अखिलेश यादव ने कोर ग्रुप की बैठक बुला ली है। कहा जा रहा है कि मुलायम पर दबाव बनाने के लिए जिन लोगों को चुनाव का टिकट मिला है वो इसे पार्टी को लौटा सकते हैं।

सपा कुनबे की कलह ने में नया मोड़ 'कोर ग्रुप की बैठक में समर्थक लौटा सकते हैं टिकट'

बड़ी खबर: दिल्ली के CM सिसोदिया के साथ बड़ी घटना, हिल गई राजधानी

इससे पहले गुरुवार को शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव द्वारा अपने उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी किए जाने के दो घंटे बाद बचे हुए 78 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट सावर्जजनिक की थी। शिवपाल ने यह लिस्‍ट मुलायम सिंह से मुलाकता के बाद जारी की है। शिवपाल ने मंत्री पप्पू निषाद का टिकट काट दिया है। पवन पांडेय की जगह गुफरान को टिकट दिया है।

बता दें कि मुलायम सिंह द्वारा जारी पार्टी की पहली लिस्‍ट में अखिलेश के कई खास नेताओं के नाम गायब थे जिससे नाराज अखिलेश यादव ने अपने उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की थी और फिर मुलायम सिंह से मुलाकात करने पहुंचे थे।

मुलायम सिंह यादव की गुरुवार को सुबह टिकट को लेकर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल से मंत्रणा हुई। इसी दौरान मुख्यमंत्री की सूची जारी होने की चर्चा से दबाव में मुलायम ने शाम को प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को फिर अपने घर बुलाया। उनके बीच प्रत्याशियों, परिस्थितियों पर लंबी चर्चा हुई।

इसके बाद देर शाम सीएम की नई सूची आने के बाद शिवपाल और मुलायम के बीच तीसरी बार फिर आवास पर लंबी मंत्रणा हुई। सूत्रों का कहना कहा है कि दूरी मुलाकात में कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदलने की राय बनी थी लेकिन उससे पहले ही मुख्यमंत्री की सूची जारी हो गई।

इस सूची के जारी होने के बाद मुलायम सिंह ने रात तकरीबन 10.20 बजे शिवपाल को फिर अपने घर बुलाया। जहां दोनों के बीच देर रात तक चर्चा होती रही। इस बीच प्रतिदिन की तरह अखिलेश यादव भी लगभग 9.45 बजे पांच कालिदास मार्ग से पांच विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे गए। ध्यान रहे, मुख्यमंत्री रात में जिस विक्रमादित्य मार्ग वाले बंगले में रहते हैं वहीं मुलायम सिंह यादव भी निवास करते हैं।

यूपी में चुनाव की तारीखों का ऐलान, सात चरणों में होंगे चुनाव

शिवपाल ने जो लिस्‍ट जारी की है उसमें संतकबीरनगर के मेहदावल से जयराम पांडेय, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से गुफरान मलिक और बहराइच के बल्हा से बंशीधर बौद्ध, अम्बेडकरनगर कटेरी से शंखलाल माझी और मोहनलालगंज से चंद्रा रावत को टिकट मिला है।

किसने क्या कहा-
  • विधायक मेंहनगर बृजलाल सोनकर जिनका कल जारी सूची में टिकट काटा था बोले किसी तरह सरकार बनाना है। सीएम ने कहा कि क्षेत्र में जाओ तैयार करो। टिकट मिलेगा तो ठीक नहीं, देखा जाएगा।
  • विधायक सिंधौली मनीष रावत जिनका कल जारी सूची में नाम नही था बोले, मुख्यमंत्री जो भी कहेंगे, हम वही करेंगे। स्थितियां जल्दी सामान्य होंगी। चुनावी तैयारी करने व संघर्ष जारी रखने की बात कही गयी है।
  • सपा से बर्खास्त एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि समर्थकों, विधायकों ने एक सुर से कहा कि जनता, कार्यकर्ता आपके साथ हैं, आप निर्णय लिया लीजिए। मैं तो अखिलेशजी के लिए कहता हूं कि का चुप साध रहा बलवाना
  • अरविंद सिंह गोप का टिकट काटकर बेनी प्रसाद वर्मा मंत्री के बेटे को रामनगर से प्रत्याशी बनाया गया था बोले, जीतने वालों को ही टिकट दिया जाता है, टिकट का फैसला पार्टी का नेतृत्व करता है।

You May Also Like

English News