सपा के साइकिल ट्रैक की जांच से मचा हड़कंप…

शासन ने समाजवादी पार्टी की सरकार में बने साइकिल ट्रैक की गुणवत्ता की जांच के आदेश दिए हैं। गोरखपुर में अपर आयुक्त (प्रशासन) को जांच की जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से निर्माण से संबंधित फाइलें मांगी गई हैं। उधर, मामला शासन का होने से जीडीए के मुख्य अभियंता संजय सिंह ने सोमवार को अपने मातहतों पर नाराजगी जताते हुए हर हाल में मंगलवार की सुबह तक निर्माण से जुड़े सभी दस्तावेज जांच अधिकारी को उपलब्ध कराने को कहा है। सपा के साइकिल ट्रैक की जांच से मचा हड़कंप...जनवरी से जुलाई तक के सभी पासपोर्ट से जुड़े सारे नियमो में किये गए बड़े बदले, जानिए और जल्दी बनवा लो…

शहर में मोहद्दीपुर से लेकर यूनिवर्सिटी चौराहा और यूनिवर्सिटी चौराहे से पैडलेगंज तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर में बने साइकिल ट्रैक पर दो करोड़ से अधिक रुपये खर्च हुए हैं। हालांकि निर्माण के बाद से ही इसकी उपयोगिता पर सवाल उठने लगे थे। जगह-जगह अतिक्रमण और ट्रैक के बीच में ही पेड़ होने से कभी इस ट्रैक पर कोई साइकिल चलाते नहीं देखा गया। यहीं नहीं, कई स्थानों पर ट्रैक उखड़ भी गया है।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक ट्रैक के निर्माण में रुपये की जमकर बंदरबांट हुई है। सख्ती से अगर जांच हुई तो जीडीए के संबंधित सहायक अभियंता, अवर अभियंता समेत कई अफसर और निर्माण कराने वाले ठेकेदार कार्रवाई की जद में आ जाएंगे।

You May Also Like

English News