सपा ने बजट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- जनता को झुनझुना थमाने जैसा, विपक्ष ने ये दी प्रतिक्रिया

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा, वित्त मंत्री द्वारा जो बजट पेश किया गया है वो दिशाहीन बजट है। गरीब, नौजवानों के लिए निराशाजनक बजट है। हर साल बजट का आकार भले ही बढ़ाया गया हो, लेकिन जनता को झुनझुना थमाने जैसा है। ये बजट सोची समझी साजिश के तहत जनता को ठगने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि पूरा बजट केंद्र सरकार द्वारा ही प्रभावित और निर्देशित है।सपा ने बजट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- जनता को झुनझुना थमाने जैसा, विपक्ष ने ये दी प्रतिक्रिया
घाटा और बढ़ेगा : बसपा
बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि बजट घोर निराशाजनक है। बजट जनता के लिए निराशाजनक है। पिछले बजट की विभिन्न योजनाओं का 60 प्रतिशत खर्च नहीं हुआ है जिस कारण इस बजट से घाटा और बढ़ेगा।

नई योजनाओं का सृजन नहीं किया : कांग्रेस
बजट पर कांग्रेस नेता अजय सिंह लल्लू ने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि इस बजट में नई योजनाएं किसानों और नौजवानों के लिए होंगी। आलू और गन्ना किसानों के लिए अपेक्षित विशेष पैकेज इस बजट नहीं दिया गया है। 14 लाख हर साल रोजगार देने की बात सरकार ने की थी, वो इस बजट में दिखाई नहीं दिया। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का खाका इस बजट में नहीं दिखाई दिया। 1 पैसे की नई योजनाओं का सृजन नहीं किया है। केंद्र सरकार और भगवान राम के भरोसे चल रही हैं योगी सरकार।

You May Also Like

English News