सपा ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- भाजपा सरकार में यूपी में क्राइम की सुनामी…

यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार को अपराधों पर घेरा। कहा, प्रदेश में क्राइम की सुनामी आ गई है। संगठित अपराध शुरू हो गए हैं। भाजपा राज में अपराधों का ग्राफ 33 प्रतिशत तक बढ़ गया है।सपा ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- भाजपा सरकार में यूपी में क्राइम की सुनामी...सरकार पर बढ़ा देश के लोगों का भरोसा, अमेरिका-रूस से आगे भारत: सर्वे

महिलाएं गहने पहनकर नहीं निकल रही हैं। घरों में गहने रखने पर डकैती हो रही है। किसान, महिला और साधु ही नहीं लुट रहे, पशुओं, पेड़ पौधों और मुर्गियों तक की डकैती होने लगी है।

चौधरी ने बिना पानी पीए एक घंटा 55 मिनट तक प्रदेश के बजट की खामियां गिनाईं। बजट को दिशाहीन और किसान, रोजगार, छात्र, महिला व मजदूर विरोधी बताया। कहा, भाजपा अपने संकल्प पत्र के वादों को पूरा करने में बेनकाब हो गई है।

अंत्योष्टि स्थल तक के लिए बजट का प्रावधान नहीं किया गया है। 100 दिन में खाली पद भरने की प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन रिक्त पदों के लिए एक विज्ञापन नहीं निकला। भाजपा बड़े पूंजीपतियों की पक्षधर है। उनके दिमाग में गरीब और किसान नहीं हैं।

भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार के रेट पहले से बढ़ गए 

चौधरी ने कहा कि भाजपा न भ्रष्टाचार न गुंडाराज के नारे पर सरकार में आई। सरकार के मंत्री दारा सिंह एक जिले में गए तो कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि कहां डूबकर मर जाएं, भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार के रेट पहले से बहुत बढ़ गए हैं।

वित्त मंत्री को अंधेरे में रखा
रामगोविंद ने कहा, लगता है कि बजट तैयार करते समय वित्त मंत्री को अंधेरे में रखा गया। इसलिए बजट भाषण पढ़ने के साथ उनका हौसला गिरता गया। कुछ पन्ने पढ़ने के बाद उन्होंने बैठकर बजट पढ़ने की अनुमति मांगी। प्रावधानों को देखा तो बैठकर भी बजट नहीं पढ़ सके। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री ने बजट भाषण पढ़ना शुरू किया, लेकिन जैसे-जैसे पन्ने पढ़ने शुरू किए, उनकी आवाज भी दबती गई।

सिद्ध पीठ से आकर कहां जंजाल में फंस गए
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायक और मंत्री एक-दूसरे दल वालों को गुंडा, चोर बताते हैं। जनता ने भी मान लिया है कि नेता चोर और गुंडे हैं। उन्होंने सीएम से कहा कि आप सिद्ध पीठ के पीठाधीश्वर हैं, कहां इस जंजाल में फंस गए।

संसदीय कार्य मंत्री : इनकी एक्टिंग के आगे प्रेम चोपड़ा, अमिताभ भी फेल

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने नेता प्रतिपक्ष पर असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाया। कहा, नेता प्रतिपक्ष जितनी बढ़िया एक्टिंग करते हैं, वैसी तो प्रेम चोपड़ा, अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार भी नहीं कर पाते। वे एक्टर भी हैं और डायरेक्टर भी।

उन्होंने हल्के -फुल्के अंदाज में कहा कि यदि दर्शक दीर्घा में कोई निर्माता-निर्देशक आ गया तो हमसे एक नेता छिन जाएगा, इसलिए किसी निर्माता-निर्देशक को दर्शक दीर्घा का पास न जारी करें।

सीएम साहब… आप सिद्ध पीठ से आकर कहां जंजाल में फंस गए
रामगोविंद चौधरी ने कहा कि विधायक और मंत्री एक-दूसरे दल वालों को गुंडा, चोर बताते है। जनता ने भी मान लिया है कि नेता चोर और गुंडे हैं। उन्होंने सीएम से कहा कि आप सिद्ध पीठ के पीठाधीश्वर हैं, कहां इस जंजाल में फंस गए।

You May Also Like

English News