#बड़ी खबर: सपा महिला द्वारा फिर भाजपा उम्मीदवार को धुल चटाने पर मुलायम ने दी बधाई

लखनऊ ।। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के लिये यह अच्छी खबर है। जौनपुर में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। इस सीट पर पहले भी सपा का ही कब्जा था। जनप्रतिनिधि की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी, जिसपर हुए उपचुनाव को जीतकर सपा ने सीट बचाने में कामयाबी हासिल की।#बड़ी खबर: सपा महिला द्वारा फिर भाजपा उम्मीदवार को धुल चटाने पर, मुलायम ने दी बधाई

अमेरिका की इस रैली में भड़की हिंसा, हुआ आपातकाल घोषित…

दरअसल जौनपुर के दिग्गज सपा नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव की पत्नी कलावती यादव बरसठी की ब्लॉक प्रमुख थीं। वह चुनाव तब जीती थीं, जब सपा की सरकार थी और खुद पारसनाथ मंत्री थे।

इसी वर्ष कलावती देवी के निधन के बाद बरसठी ब्लॉक प्रमुख की सीट खाली हो गई। इस बीच हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा। बावजूद इसके पासरनाथ यादव अपनी सीट और साख दोनों बचाने में कामयाब रहे।

इस चुनाव में पारसनाथ यादव की पुत्रवधू मैदान में थीं। उनके मुकाबले में भाजपा समर्थित प्रत्याशी थे। पर वह 88 वोट पाकर जीत गयीं, जबकि भाजपा समर्थित उम्मीदवार को महज 10 वोट ही मिले।

अभी-अभी: गोरखपुर के BRD अस्पताल पहुंचे CM योगी, सवालों की लिस्ट के साथ मीडिया है तैयार…

विधानसभा चुनाव के बाद पारसनाथ यादव के लिये बरसठी ब्लॉक प्रमुख की सीट प्रतिष्ठा का विषय बन गयी थी। उन्हें किसी भी तरह इस सीट को जीतकर अपना वर्चस्व बचाना था और साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को यह संदेश भी देना था कि जहां कई जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर लगातार भाजपा के लोग कब्जा कर रहे हैं। ऐसे वक्त में भी चुनाव लड़कर बड़े अंतर से भाजपा को हराकर पूरी पार्टी को यह बताया जा सकता है कि क्षेत्र में मजबूती और राजनीतिक पकड़ रखकर विपरीत परिस्थितियों में भी जीत हासिल की जा सकती है।

You May Also Like

English News