आप जानते है,जल्द फहरेगा दूसरा सबसे ऊंचा तिरंगा, दिलाया देशभक्ति का अहसास!!!

जयपुर।

जयपुर शहर का दूसरा सबसे ऊंचा तिरंगा राजस्थान विश्वविद्यालय में फहरता हुआ नज़र आएगा।  ये 108 फीट ऊंचा तिरंगा 3 अक्टूबर को फहराया जाएगा। यही नहीं ये पहली बार होगा जब राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय में इतनी ऊंचाई पर तिरंगा फहराया जा रहा हो।

 आप जानते है,जल्द फहरेगा दूसरा सबसे ऊंचा तिरंगा, दिलाया देशभक्ति का अहसास!!!

जयपुर के सेंट्रल पार्क की तर्ज पर ही विश्वविद्यालय ने तिरंगा फहराने के कार्य पूर्ण कर लिया है और सभी निर्माण कार्य लगभग गत माह ही पूरे कर लिए थे लेकिन इस पर तिरंगा नहीं फहराया गया था। पहले यह तिरंगा 15 अगस्त को फहराया जाना था लेकिन किन्ही कारणों से यह संभव नहीं हो पाया था।

ऐसे में अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब 3 अक्टूबर को तिरंगे को समारोहपूर्वक फहराने की तैयारी कर ली हैं। हालांकि अभी विश्वविद्यालय की ओर से इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है लेकिन प्रशासन ने 3 अक्टूबर की तारीख को तय किया है। गौरतलब है कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में राज्यपाल कल्याण सिंह ने तिरंगा लहराने के निर्देश दिए थे।

एनसीसी की बटालियन देगी मार्चपास्ट कर सलामी

इस कार्यक्रम को समारोहपूर्वक आयोजित किया जाएगा जिसके मुख्य अतिथि राज्य के राज्यपाल हो सकते है। इस कार्यक्रम में एनसीसी की बटालियन मार्च पास्ट करेगी और झंडे को सलामी देगी। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। एनसीसी की आेर से इस दिन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है व विश्वविद्यालय प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है। 

You May Also Like

English News