#BoxOffice: दनादन इस सुपरस्टार ने बना दिए 10 शानदार रिकॉर्ड…

सुशांत सिंह राजपूत स्टारर धोनी बायोपिक धमाके पर धमाके कर रही है। फिल्म की रिलीज़ को छह दिन हुए हैं और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दनादन रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं।
हालांकि फिल्म की कमाई शुरू में केवल धोनी के चलते हुई लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के बेहतरीन काम ने फिल्म को इतना मज़बूत बना दिया कि फिल्म टिकी भी हुई है और दनादन धोनी स्टाईल रिकॉर्ड बना रही हैं।

बायोपिक

जहां धोनी मैदान पर छक्के लगाते हैं वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने शुरू कर दिए हैं। अब तो हाल ये है कि फिल्म इस साल सलमान खान के पीछे आ चुकी है और शाहरूख खान – अक्षय कुमार को तो कई मायनों में पछाड़ चुकी है।

हालांकि जिस तरह फिल्म लगातार कमाई कर रही है उससे ये तो तय है कि धोनी का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार होने वाला है।
फिल्म ने पांचवे दिन भी 7.25 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में धोनी 80 करोड़ के आस पास का कलेक्शन कर चुकी है।

जानिए फिल्म ने बनाए हैं अब तक कौन से शानदार रिकॉर्ड –
सबसे बड़ी बायोपिक ओपनिंग
धोनी को अब तक बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है, किसी भी बायोपिक के लिए। अब तक देखा जाए तो बॉलीवुड की सबसे बड़ी बायोपिक थी भाग मिल्खा भाग लेकिन धोनी जल्द ही उसे पीछे छोड़ देगी।

सबसे बड़ा बायोपिक वीकेंड
धोनी ने किसी भी बायोपिक के लिए सबसे बड़ा वीकेंड इकट्ठा किया है। फिल्म ने वीकेंड पर 66 करोड़ कमाए जबकि भाग मिल्खा भाग ने 32, मैरी कॉम ने 28 और नीरजा ने 22 करोड़ कमाए थे।

सुशांत सिंह राजपूत की सबसे बड़ी ओपनिंग
सुशांत बॉलीवुड में तीन फिल्म पुराने हैं लेकिन उनके लिए धोनी सबसे बड़ी ओपनिंग लेकर आई है। वहीं, उनके जैसे नए स्टार के लिए भी इतनी बड़ी ओपनिंग काबिले तारीफ थी।

2016 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर
सुशांत सिंह राजपूत ने अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट और शाहरूख खान की फैन को पछाड़ते हुए 2016 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर का खिताब अपने नाम किया।

केवल सुलतान से पीछे
वीकेंड पर भी सुशांत केवल सुलतान से पीछे रहे हैं क्योंकि इस साल दूसरा सबसे बड़ा वीकेंड मिला एम एस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी को।

ट्रेलर का धुंआधार प्रदर्शन
फिल्म का ट्रेलर सारे रिकॉर्ड तोड़ चुका है। वहीं टीवी तक पर ट्रेलर धूम मचा रहा है। एम एस धोनी ट्रेलर इस साल का सबसे ज़्यादा देखे जाने वाला ट्रेलर है।

ज़बर्दस्त स्क्रीन काउंट
फिल्म को लेकर प्रशंसकों में खासा उत्साह है। इसको देखते हुए फिल्म को 60 देशों के 4500 स्क्रीन्स में प्रदर्शित किया गया है। और इस तरह यह बॉलीवुड की सबसे बड़े स्तर पर रिलीज़ की गई फिल्मों में से एक है।

4 भाषाएं
भारत में यह फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी डब कर प्रदर्शित की गई। इसे पंजाबी और मराठी में भी डब कर प्रदर्शित करने की योजना थी, लेकिन समय की कमी के चलते यह संभव नहीं हो पाया है। हालांकि कुछ समय बाद ऐसा किया जाएगा।

You May Also Like

English News