अभी अभी सब काम छोड़ तुरंत भागकर जाइये बैंक या एटीएम नही तो पैसा हो जाएगा ख़त्म

नई दिल्ली: शनिवार से लेकर बुधवार तक बैंक से संबंधित सभी जरुरी कामो को आप शुक्रवार तक ही निपटा लें क्योंकि होली के दौरान आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार से (11 मार्च) बुधवार ( 14 मार्च) तक बैंक बंद रहेंगे। आप त्योहार को ध्यान में रखते हुए अपनी जरूरत के हिसाब से पहले ही कैश की व्यवस्था कर लें।अभी अभी: RBI का होली से पहले बड़ा झटका, अब बैंक में नहीं जमा होंगे 500-2000 के नए नोट11 से 14 बैंक रहेंगे बंद ATM में खत्म हो सकता है पैसा…!

Video: देखिये अपने बूब्स दिखा फिर ये क्या बोल गयी Sonakshi Shinha?होली समेत अन्य छुट्टियों की वजह से बैंक में काम नहीं होगा। इसलिए आप बैंक से जुड़े सभी काम शुक्रवार तक निपटा लें नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इतनी लंबी छुट्टी की वजह से एटीएम में भी पैसे खत्म होने की संभावना है

10 तारीख के बाद से अगले चार दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी है जबकि अगले दिन रविवार है। इसके बाद 13 और 14 को होली की छुट्टी है। हालांकि, 14 मार्च यानी मंगलवार को सिर्फ बिहार के बैंक बंद रहेंगे, बाकी दूसरे राज्यों में तीन दिन की छुट्टी है।

 

बैंकों की चार दिन छुट्टी है ऐसे में आपको सिर्फ एटीएम के भरोंसे रहना पड़ेगा। त्योहार की वजह से कैश की ज्यादा जरूरत होगी। ऐसे में भारी संख्या में लोग एटीएम से पैसा निकालेंगे।

यहां गौर करने वाली बात यह की नोटबंदी के बाद से अब तक एटीएम में नोटों की सप्लाई पूरी तरह से सामान्य नहीं हुआ है। त्योहार और नोट की कमी के कारण एटीएम में भी ऐसे खत्म हो सकता है। हालांकि, आप ऑनलाइन बैंकि और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले सकते हैं।

You May Also Like

English News