समलैंगिकों की सेक्स पार्टी पर पड़ा छापा, 141 लोग गिरफ्तार

इंडोनेशिया की पुलिस ने एक कमरे में चल रही एक समलैंगिक पार्टी पर छापा मार कर 141 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इससे एक दिन पहले ही दो समलैंगिक व्यक्तिों को उनके आपसी यौन संबंधों के चलते सार्वजनिक रूप से बेंत से पीटा गया था. गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने जर्काता के उत्तरी क्षेत्र में रविवार रात एक साउना और जिम में आयोजित ‘द वाइल्ड वन’ नाम की एक ऐसी पार्टी पर छापा मारा जो उनके मुताबिक एक सेक्स पार्टी थी.

समलैंगिक पार्टी पर छापापुलिस प्रवक्ता अगुस युवोनो ने बताया कि पार्टी जिस जगह हुई, उसके मालिक और अन्य प्रस्तुतकर्ताओं के साथ 141 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. इन पर इंडोनेशिया पोर्नोग्राफी (अश्लील सामग्री) कानून के अंतर्गत मुकदमा चल सकता है.

हालांकि, समलैंगिकता इंडोनेशिया में गैर कानूनी नहीं है लेकिन पिछले 18 महीनों से इस समुदाय को बड़े स्तर पर भेदभाव का सामना करना पड़ा है और सरकार के रूढ़ीवादी मंत्रियों द्वारा दिए जा रहे विवादास्पद बयानों के परिणामस्वरूप इन पर हमले हो रहे हैं.

कराया गया था एचआईवी टेस्ट
पिछले महीने पुलिस ने पड़ोसियों से मिली सूचना के आधार पर सुराबाया के एक होटल में एकत्रित समलैंगिक पुरुषों के एक समूह पर छापामारी की थी. इस छापामारी में 14 लोग गिरफ्तार किए गए थे और उन्हें एचआईवी परीक्षण के लिए मजबूर किया गया था.

समलैंगिकों के अधिकारों के लिए कार्य करने वाले समूह अरुस पेलेंगी की यलिता रुस्तीनावती ने कहा कि शनिवार को की गई छापामारी की सभी जानकारियां अभी तक पता नहीं चली हैं. ये गिरफ्तारियां विश्व के सबसे बड़े मुस्लिम बहुल देश में समलैंगिक समुदाय को लेकर बढ़ रही असहिष्णुता का हिस्सा हैं.

 

You May Also Like

English News