ब्रेकिंग न्यूज़: समुद्री लुटेरों के खिलाफ अब एक साथ लड़ेगा भारत-चीन…

भारत और चीन के रिश्तों में खटास के बीच एक अच्छी खबर आई है. दोनों देशों की नौसेना ने मिलकर एक ज्वॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया है. दरअसल एडन की खाड़ी में एक जहाज के हाईजैक होने की खबर आई थी जिसके बाद दोनों देशों की नौसेना ने मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़: समुद्री लुटेरों के खिलाफ अब एक साथ लड़ेगा भारत-चीन...

सबसे बड़ा खुलासा: मुलायम सिंह अपने पार्टी के इस सदस्‍य का वेश्‍या की तरह करते थे इस्‍तेमाल

जापान और साउथ चाइना सी को लेकर दोनों देशों की नेवी में मतभेद रहे हैं. जापान के हिंद महासागर में ज्वाइंट ऑपरेशन में हिस्सा लेने के कारण चीन की नेवी भारत पर आरोप लगाती रही है. बता दें कि भारत की नेवी जापान के साथ हिंद महासागर में पिछले साल अभ्यास करते हुए नजर आई थी. इसके अलावा साउथ चाइना सी को लेकर इंडियन नेवी की अप्रोच को लेकर भी चीन आपत्ति जताता रहा है.

अभी अभी: अफगानिस्तान में हुआ बम विस्फोट, दहल गया देश

कैसे लुटरों से लड़ी इंडियन और चाइनीज नेवी? सूत्रों के मुताबिक, लुटेरों का अलर्ट मिलते ही भारतीय नेवी ने अपना INS Tarkash और INS Mumbaiऑपरेशन के लिए भेज दिया था. बता दें कि एडन खाड़ी देशों में लुटेरों का आतंक है. ऑपरेशन के दौरान पीएलए (चीनी सेना) के नेवी डिविजन से हवाई मदद मुहैया कराई गई.

दलाई लामा के अरुणाचल दौरे को लेकर बढ़ी है खटास बौद्ध धार्मिक गुरु दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश के दौरे को लेकर चीन भारत से नाराज है. चीन ने इसके बदले कश्मीर में हस्तक्षेप करने तक की धमकी दे डाली है. इस घटनाक्रम के बीच, दोनों देशों के नेवी का एक साथ आना, दोनों देशों के रिश्तों से जोड़कर देखा जा सकता है.

You May Also Like

English News